Advertisment

चक दे इंडिया!!! Asian Games में भारत को मिले 100 पदक, जानें कितने गोल्ड मेडल ?

Asian Games: शुक्रवार को भारत के नाम 86 पदक थे. कल दिन के दौरान हॉकी (स्वर्ण पदक), तीरंदाजी (रजत और कांस्य पदक), ब्रिज (रजत), बैडमिंटन (रजत) और कुश्ती (3 रजत) के पदक जीते गए।

author-image
Joseph T J
New Update
asian games 2023

Asian Games

Asian Games में भारत का पिछला रिकॉर्ड 70 पदक का था. हालाँकि, इस साल भारत पहले ही उस संख्या को पार कर चुका है। इतना ही नहीं, भारत ने एक नया इतिहास रचते हुए अब 100 पदकों का आंकड़ा पार कर लिया है. इस प्रदर्शन के रूप में भारत के सिर पर बड़े सम्मान के साथ एक और सम्मान अंकित हो गया है। पिछले 60 साल में एशियाई खेलों में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. अब भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर है.

शुक्रवार को भारत के नाम 86 पदक थे. कल दिन के दौरान हॉकी (स्वर्ण पदक), तीरंदाजी (रजत और कांस्य पदक), ब्रिज (रजत), बैडमिंटन (रजत) और कुश्ती (3 रजत) के पदक जीते गए। आज सुबह भारतीय एथलीटों ने तीरंदाजी में तीन, कबड्डी में दो और बैडमिंटन में एक और पुरुष क्रिकेट में एक पदक हासिल किया है। तो अब भारत की पदक संख्या 100 के पार हो गई है!

"हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा सपना सच होगा"

“यह सच है कि हमने Asian Games के लिए चीन में 100 पदक लाने का लक्ष्य रखा था। लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा सपना इस तरह पूरा होगा. अब हम इसे बहुत आसानी से हासिल कर रहे हैं.' मैं देश के सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं. इसके अलावा, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के कोचों की मदद से, इस लक्ष्य को हासिल करना संभव हो सका है”, भारत के Asian Games टूर्नामेंट के प्रमुख भूपिंदर सिंह बाजवा ने टिप्पणी की।

Asian Games में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन..70 पदक!

इस बीच भारत ने पांच साल पहले जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में 70 पदक जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया. उस वर्ष भारत पदकों में तीसरे स्थान पर था। भारत प्रत्येक आगामी स्पर्धा में पदकों के मामले में चौथे या पांचवें स्थान पर रहा। इस साल 100 पदकों के साथ भारत चीन, जापान और दक्षिण कोरिया के बाद चौथे स्थान पर है।

Asian Games 2023