Advertisment

नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम को गोल्ड-सिल्वर जीतने पर मिले इतने करोड़ रुपये, उड़ जाएंगे होश

How much prize money Neeraj Chopra won for GOLD Medal? नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में आयोजित WAC 2023 में स्वर्ण पदक जीता है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम

नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम

How much prize money Neeraj Chopra won for GOLD Medal? नीरज चोपड़ा ने इस साल बुडापेस्ट में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में स्वर्ण पदक जीता है। दूसरे राउंड में नीरज ने 88.17 मीटर थ्रो किया। इसके बाद उन्होंने अंक तालिका में बढ़त बनाए रखी और यह बढ़त अंत तक कायम रही। 88.17 मीटर, 86.32 मीटर, 84.64 मीटर, 87.73 मीटर और 83.98 मीटर पर नीरज के छह प्रयास विफल रहे। वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता।

Advertisment

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra ) और नदीम को मिले गोल्ड-सिल्वर मेडल और 'इतने' लाख!

विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा को स्वर्ण पदक के साथ-साथ बड़ी पुरस्कार राशि भी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीरज को 70,000 डॉलर (लगभग 58 लाख रुपये) का नकद पुरस्कार मिला है। वहीं उपविजेता रहे रजत पदक विजेता पाकिस्तान के अरशद नदीम, जिन्होंने नीरज चोपड़ा को जीत के लिए कड़ी मेहनत कराई, उन्होंने भी टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया। जैसा कि ऊपर बताया गया है, नदीम तीसरे राउंड में 87 रन पर हैं। उन्होंने 82 मीटर तक भाला फेंका जो उनके अपने रिकॉर्ड में सबसे लंबी दूरी है। इसके लिए नदीम ने सिल्वर मेडल जीता है और उन्हें 35,000 डॉलर यानी 29 लाख रुपये का इनाम मिला है।

वीडियो: यहां देखें नीरज चोपड़ा का गोल्डन थ्रो

वहीं, नीरज के साथ भारत के किशोर जेना (84.77 मीटर) पांचवें स्थान पर हैं और द. पी। मनु (84.14 मीटर) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके इस प्रदर्शन से कहा जा रहा है कि भाला फेंक के क्षेत्र में भारत के भावी चेहरे भी सामने आए हैं। ओलंपिक और डायमंड लीग में गोल्ड जीतने वाले गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने अब वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़ें: शिखर धवन का कॉलर पकड़ा, जड़े थप्पड़! पुलिस ने नहीं बचाया; वीडियो वायरल

Neeraj Chopra Career: नीरज चोपड़ा का करियर महज 25 साल की उम्र में

  • 🥇ओलंपिक में गोल्ड
  • 🏅डायमंड लीग में गोल्ड
  • 🥇एशियन गेम्स में गोल्ड
  • 🥇कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड
  • 🏅वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड
Pakistan General News India