Advertisment

टीम इंडिया ने तोड़ा होटल नियमों की उड़ाई धज्जियां, खिलाड़ी के कमरे में मिली महिला!

टीम इंडिया टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। फिलहाल दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज चल रही है और भारत और वेस्टइंडीज ने एक-एक मैच जीता है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
TEAM INDIA टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। फिलहाल दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज चल रही है और भारत और वेस्टइंडीज ने एक-एक मैच जीता है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 1 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी। इस बीच दक्षिण कोरिया से भारतीय शूटिंग टीम को लेकर एक अहम खबर आई है।

Advertisment

टीम इंडिया के सदस्य ने होटल नियमों का उल्लंघन किया

हाल ही में चांगवोन में तीसरी विश्व जूनियर चैंपियनशिप के दौरान भारतीय शूटिंग टीम के कुछ सदस्य जिस होटल में ठहरे थे, वहां उन्होंने होटल नियमों का उल्लंघन किया। घटना की शिकायत 90 सदस्यीय टीम के साथ रहे अधिकारियों से की गयी है। भारतीय टीम के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि होटल के रिसेप्शन ने बताया कि महिला निशानेबाज को पुरुष निशानेबाज के कमरे में पाया गया। इसके अलावा होटल के कुछ कमरों में सामान को नुकसान पहुंचाने के मामले भी सामने आए हैं।

अधिकारी ने कहा, "हम स्वतंत्र रूप से घटना (महिलाओं के कमरे में पुरुष शूटर से मिलना) की पुष्टि नहीं कर सके, क्योंकि किसी ने भी उसे कमरे में प्रवेश करते या बाहर निकलते नहीं देखा।" हालांकि, होटल ने कमरे में कुछ सामान खराब होने की जानकारी दी और मुआवजा दिया गया। होटल के रिसेप्शन रूम में भी पुरुष शूटर के कमरे में महिला शूटर के मिलने की घटना की जानकारी दी गई, लेकिन शूटरों से बात करने पर कोई खुलासा नहीं हुआ। टीम का कोई भी सदस्य होटल की कथित गतिविधियों में शामिल नहीं था।

Advertisment

केतली में नूडल्स बनाये

भारत ने टूर्नामेंट के लिए प्रतिस्पर्धी देशों के बीच सबसे बड़ा दल भेजा, जो 24 जुलाई को दक्षिण कोरिया के चांगवोन में संपन्न हुआ। भारत 6 स्वर्ण, रजत और 5 कांस्य पदक के साथ चीन के बाद दूसरे स्थान पर है। चीन ने 12 स्वर्ण सहित 28 पदक जीते। इस बारे में जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, ''जिन शूटरों के बारे में शिकायत मिली है, वे शॉटगन शूटर हैं जो अपने खर्च पर गए हैं। जांच करने पर पता चला कि महिला शूटर पुरुष शूटर का टॉयलेट इस्तेमाल कर रही थी। खिलाड़ियों द्वारा 'इलेक्ट्रिक केतली' में नूडल्स पकाने और उसे खराब करने की ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि हमने उपकरण के नुकसान के लिए होटल को भुगतान कर दिया है।

सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला

Advertisment

टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि रिपोर्ट एनआरएआई को सौंप दी गई है। बताया जा रहा है कि कोचिंग स्टाफ समेत हर सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि होटल ने भारतीय टीम के अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराया था या नहीं। उन्होंने कहा, ''हो सकता है कि घटना का वीडियो फुटेज मुहैया कराया गया हो लेकिन मुझे इसकी जानकारी नहीं है।''

General News India