Advertisment

BWF ने ओडिशा ओपन को 2022 के कैलेंडर में शामिल किया, भारत की मेजबानी में अगले साल होंगे 3 टूर्नामेंट

बीडब्ल्यूएफ ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर जारी किया, जिसके अनुसार भारत 2022 जनवरी में 3 बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन करेगा।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
(Photo By : Getty Images)

(Photo By : Getty Images)

भारत अगले साल जनवरी में ओडिशा ओपेन टूर्नामेंट सहित तीन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। यह भारतीय बैडमिंटन फैंस के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होगा। बीडब्ल्यूएफ ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर जारी किया। इसके अनुसार कोरोना महामारी के कारण 2020 और 2021 में आयोजित नहीं हो सके इंडिया ओपेन सुपर 500 की मेजबानी भारत करेगा, जो 11 से 16 जनवरी के बीच होगा।

Advertisment

हैदराबाद ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट कैलेंडर में नहीं है शामिल

पिछले दो बार से रद्द किये गये सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय सुपर 300 टूर्नामेंट का आयोजन 18 से 23 जनवरी के बीच किया जाएगा। इसके बाद 25 से 30 जनवरी के बीच ओडिशा ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट होगा। कोरोना महामारी के कारण 2020 और इस साल नहीं हो सके हैदराबाद ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट को 2022 के कैलेंडर में शामिल नहीं किया गया है।

हालांकि, बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि संशोधित कैलेंडर में अतिरिक्त सुपर 100 टूर्नामेंट को जोड़ने के लिये वह अब भी बातचीत कर रहा है। बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा कि एसएचबीसी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर कैलेंडर मुख्य रूप से पूरे एशिया में क्लस्टर टूर्नामेंट के सिध्दांत पर आधारित है।

Advertisment

खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। 2021 जनवरी में थाईलैंड में एशियाई चरण की सफलता से अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करने का रास्ता दिखा है। यात्रा संबंधी समस्याओं को देखते हुए 2022 के कैलेंडर में क्लस्टर टूर्नामेंट की योजना बनायी गयी।

उन्होंने आगे कहा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए बीडब्ल्यूएफ उम्मीद करता है कि 2022 में कम कोविड-19 प्रतिबंधों और कम संक्रमण के साथ टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

India General News