in

पीवी सिंधु ने वांग ज़ी यी को हराकर जीता सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब

सिंधु सिंगापुर ओपन जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला और कुल तीसरी भारतीय शटलर हैं।

PV Sindhu
PV Sindhu ( Image Credit: Twitter)

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने रविवार को अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतकर एक और उपलब्धि अपने नाम की। 12 जुलाई से 17 जुलाई तक सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में आयोजित सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल में सिंधु ने चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी वांग झी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर महिला एकल खिताब जीता। इस सीजन में सिंधु का यह तीसरा खिताब है और मार्च में स्विस ओपन जीतने के बाद यह पहली टाइटल जीत है।

भारत के लिए दो बार की ओलंपिक पदक विजेता ने खेल की शुरुआत शानदार तरीके से की और पहले सेट में 21-9 से जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरा सेट 11-21 से गंवा दिया, लेकिन फिर बेहतरीन वापसी करते हुए तीसरा सेट 21-15 से जीत लिया। इस तरह सिंधु ने अपना पहला सिंगापुर ओपन टाइटल जीता।

कामावमी को हराकर फाइनल में बनाई जगह

इससे पहले सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की साइना कावाकामी को 21-15, 21-7 से हराकर अपने पहले सिंगापुर ओपन फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने कावाकामी के खिलाफ सिर्फ 31 मिनट में अपना मैच जीत लिया। आपको बता दें कि सिंगापुर ओपन में सिंधु का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2019 में था, जब वह टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

बता दें कि साइना नेहवाल सिंगापुर ओपन खिताब जीतने वाली पहली भारतीय पहली महिला बनीं। उन्होंने 2010 में यह उपलब्धि हासिल की थी। वहीं पुरुष वर्ग में बी साई प्रणीत सिंगापुर ओपन जीतने वाले एकमात्र भारतीय हैं। उन्होंने 2017 में यह खिताब जीता था। इस प्रकार सिंधु सिंगापुर ओपन जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला और कुल तीसरी भारतीय शटलर हैं।

इस साल की शुरुआत में पीवी सिंधु ने लखनऊ में आयोजित सैयद मोदी इंटनेशनल का टाइटल जीता था। उन्होंने हमवतन मालविका बंसोड़ को हराकर खिताब जीता। वहीं टोक्यो 2020 में अपना दूसरा ओलंपिक पदक हासिल किया। जिसमें उन्होंने महिला एकल वर्ग में कास्य पदक जीता था।

Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)

एशिया कप 2022 की मेजबानी नहीं कर पाएगा श्रीलंका, इस देश से चल रही टूर्नामेंट का आयोजन को लेकर बात

Babar Azam

बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, सबसे तेज 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज बने