in

थॉमस कप 2022: भारत ने लगातार दूसरे ग्रुप मैच में किया क्लीन स्वीप, बनाई नॉकआउट दौर में जगह

टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।

Kidambi Srikanth. (Photo Source: Twitter)
Kidambi Srikanth. (Photo Source: Twitter)

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के शीर्ष खिलाड़ी इस वक़्त थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में हैं, जहां वे थॉमस कप 2022 में भाग लेने पहुंचे हैं। पिछले संस्करणों की तुलना में इस बार टीम इंडिया को पदक जीतने का दावेदार माना जा रहा है क्योंकि भारतीय खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों से वर्ल्ड टूर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको सही ठहराते हुए भारत ने लगातार दूसरे ग्रुप मुकाबले को क्लीन स्वीप करते हुए थॉमस कप 2022 के नॉकआउट दौर में जगह बनाई।

भारत ने इस बार कनाडा को धूल चटाई

पहले ग्रुप मैच में जर्मनी को 5-0 से रौंदने के बाद भारतीय पुरुष टीम ने दूसरे मुकाबले में कनाडा के खिलाफ भी अपना दबदबा बनाए रखते हुए उन्हें क्लीन स्वीप किया और शान से नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने लक्ष्य सेन और ध्रुव कपिला-एमआर अर्जुन को आराम देने का फैसला किया जिससे युवा प्रियांशु राजावत और कृष्णा प्रसाद-विष्णु वर्धन को मौका दिया गया।

इस टाई का बेहतरीन आगाज़ करते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदकधारी किदाम्बी श्रीकांत ने उभरते हुए खिलाड़ी ब्रायन यंग को 20-22, 21-11, 21-15 में शिकस्त दी। दूसरे और तीसरे गेम में हाल के दिनों में पूर्व विश्व नंबर 1 से कुछ बेहतरीन आक्रामक खेल देखने को मिला। इसके बाद सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी ने मात्र 29 मिनट में जेसन एंथनी हो-शुए और केविन ली को 21-12, 21-11 से पराजित किया।

अब एचएस प्रणॉय ने शानदार खेल का नजारा पेश करते हुए बीआर संकीर्थ को 21-15, 21-12 से हराकर टीम इंडिया को 3-0 से जीत दिलाई। यहां पर जरूरत थी कि भारतीय खिलाड़ी जीत की लय को बनाए रखें और अगले दो मैचों में युवाओं ने वही करके दिखाया। दूसरे युगल में कृष्णा प्रसाद और विष्णु वर्धन ने मौकों को भुनाते हुए 21-15, 21-11 से मैच अपने नाम किया।

सबसे आखिर में सिलेक्शन ट्रायल को जीतकर प्रभावित करने वाले प्रियांशु राजावत ने  17 वर्षीय विक्टर लाल को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 21-13, 20-22, 21-14 से मात देकर भारत को क्लीन स्वीप करने में मदद की। टीम इंडिया का आखिरी ग्रुप मैच चीनी ताइपे के खिलाफ 11 मई को होगा जो शीर्ष स्थान के लिए भिड़ंत होगी।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

विवादास्पद तरीके से आउट होने पर दुखी मन से पवेलियन लौटे रोहित शर्मा, फैसले पर उठे सवाल

Shimron Hetmyer. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बने पिता, शेयर की तस्वीर