in

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : पांचवें दिन भारत ने टीटी और लॉन बॉल्स में जीता गोल्ड, बैडमिंटन मिश्रित टीम में सिल्वर लगा हाथ

भारत के पास कुल मिलाकर 13 मेडल हो गए जिसमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

LAWN BALLS (image source: twitter)

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पांचवां दिन भारत के लिए एक और सफल और गोल्ड मेडल वाला दिन था। पांचवें दिन भारत ने अपनी अंकतालिका में दो गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल जोड़े। भारत के पास कुल मिलाकर 13 मेडल हो गए जिसमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

लॉन बॉल्स में भारत ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड मेडल

लवली चौबे, रूपा रानी टिर्की, पिंकी और नयनमोनी सैकिया की चौकड़ी ने फाइनल में साउथ अफ्रीका (17-10) को हराकर गोल्ड मेडल जीता। लॉन बॉल्स के खेल में यह देश का पहला मेडल है।

भारोत्तोलन में भारत को एक और मेडल

भारत के विकास ठाकुर ने पुरुषों की 96 किग्रा स्पर्धा में कुल 346 किग्रा (155 किग्रा स्नैच और 191 किग्रा क्लीन एंड जर्क) के साथ सिल्वर मेडल जीता। यह भारोत्तोलन में भारत का आठवां पदक है।

टेबल टेनिस में भारत ने एक गोल्ड और एक सिल्वर जीता

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सिंगापुर को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीता। हालांकि, मिश्रित बैडमिंटन टीम गोल्ड कोस्ट 2018 की अपनी उपलब्धि को दोहरा नहीं पाई और टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

एथलेटिक्स में भी भारत का कमाल

एथलेटिक्स में, मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया ने पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। स्टार शॉटपुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

तैराकी में भी रहा भारत का प्रदर्शन शानदार

पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक में, भारत के श्रीहरि नटराज ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड समय 2:00.84 के साथ किया और क्वालीफाइंग में नौवें स्थान पर रहे। वहीं, तैराक कुशाग्र रावत और अद्वैत पेज ने क्वालिफिकेशन में अंतिम दो स्थान हासिल कर पुरुषों की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल फाइनल में जगह बनाई।

भारत को असफलता भी लगी हाथ

भारोत्तोलक पूनम यादव अपने तीन क्लीन एंड जर्क लिफ्टों में महिलाओं के 76 किग्रा वर्ग से खाली हाथ लौटीं। वहीं दुती चंद 100 मीटर रेस में चौथे स्थान पर रहीं, जबकि हॉकी में, भारत को महिला पूल ए मैच में इंग्लैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है। स्क्वैश में पुरुष एकल सेमीफाइनल में हार के बाद सौरव घोषाल कांस्य के लिए संघर्ष करेंगे।

भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार के बल्ले ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

विराट कोहली एशिया कप 2022 में कर सकते हैं ओपनिंग, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी राय