in

#INDW vs AUSW : CWG 2022 में गोल्ड मेडल के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होगी टक्कर

शनिवार को पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड महिला टीम को 4 रन से हराया। 

India women ( Image Credit: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और आज गोल्ड मेडल के लिए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। शनिवार को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड महिला टीम को 4 रन से हराया। गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली। अब फाइनल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से कड़ी टक्कर मिलेगी की उम्मीद है, क्योंकि ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन विकेट से मात दी थी।

दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई। कंगारू टीम पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रहे हैं और कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास बनाने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।आस्ट्रेलियाई टीम डब्ल्यूटी-20 और वनडे विश्व कप चैंपियन हैं और कप्तान मेग लैनिंग और एलिसा हीली, बेथ मूनी, अलाना किंग, एशले गार्डनर जैसे कुछ बड़े नामों के साथ CWG 2022 स्वर्ण पदक जीतने के लिए पसंदीदा टीम हैं।

पिच रिपोर्ट-

एजबेस्टन की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है और बल्लेबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में इस विकेट पर बल्लेबाजी का आनंद लिया है। पिच को देखते हुए ज्यादातर टीमों ने लक्ष्य का पीछा करना पसंद किया है। फाइनल मुकाबले को देखते हुए टॉस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे, ताकि बड़ा लक्ष्य देकर विपक्षी टीम पर दबाव बनाया जा सके।

मैच जानकारी-

  • भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला
  • स्थान- एजबेस्टन, बर्मिंघम
  • दिनांक- 7 अगस्त, 2022
  • समय- रात 9:30 बजे (IST)
  • टेलीकास्ट- सोनी टेन नेटवर्क
  • लाइव स्ट्रीमिंग- सोनी लिव ऐप

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया महिला- एलिसा हीली, बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), ताहलिया मैकग्रा, राचेल हेन्स, एशले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन।

भारत महिला- स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

Shikhar Dhawan

“शायद मुझमें कमी है” टी-20 और टेस्ट क्रिकेट से अलग किए जानें पर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल