in

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर रमीज राजा ने क्या कहा?

बांग्लादेश को हराकर बाबर आजम एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

Ramiz Raja (Source: Twitter)
Ramiz Raja (Source: Twitter)

क्रिकेट जगत में रविवार 6 नवंबर का दिन नीदरलैंड्स के बड़े कारनामे के लिए सालों तक याद रखा जाएगा। सेमीफाइनल के दावेदार मानी जाने वाली साउथ अफ्रीका 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हुई। नीदरलैंड्स ने उसे 13 रन से हराकर टूर्नामेंट का बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता साफ हो गया।

मेन इन ग्रीन ने इसका पूरा फायदा उठाया और बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर बाबर आजम एंड कंपनी ने भारत के साथ सेमीफाइनल की टिकट पक्की की। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद पीसीबी प्रमुख रमीज राज ने टीम को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया। रमीज राजा ने कुरान की पवित्र पुस्तक से एक कविता पोस्ट की जिसमें लिखा, “वे योजना बनाते हैं और अल्लाह योजना बनाते हैं और अल्लाह योजनाकारों में सर्वश्रेष्ठ है।”

 

लगातार दो हार के पाकिस्तान टीम पर उठने लगे सवाल

पाकिस्तान ने अपने पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीनों मुकाबले जीते और 6 अंक दर्ज किए। हालांकि, कई लोगों का कहना है कि पाकिस्तान किस्मत की बदौलत सेमीफाइनल तक पहुंच गया। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम पर सवाल उठने लगे थे। और लोगों ने रमीज राजा से इस्तीफा तक देने के लिए कह दिया।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकटरों ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए और उन्हें कप्तानी छोड़ने को कहा। बहरहाल, पाकिस्तान टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दो मुकाबले हारने के बाद शानदार वापसी की। अपने शेष मैचों में जीत हासिल की। ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ मेन इन ग्रीन ने आखिरकार पाकिस्तानी फैन्स को खुश होने का मौका दिया।

अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना ग्रुप 1 की शीर्ष टीम न्यूजीलैंड से 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

 

IND vs ZIM : रोहित शर्मा से मिलने के लिए नन्हें प्रशंसक ने पार की सारी हदें, देखें वीडियो

Sachin Tendulkar ( Image Credit: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को किया ट्रोल