Advertisment

'2011 का बदला लेना है इस बार', शोएब अख्तर को आज भी है भारत से मिली हार का दुख

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ सकते हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar ( Image Credit: Twitter)

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और सभी टीमें इसके लिए तैयारियों में जुट गई है। टीम अपने दल को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। इस बीच शोएब अख्तर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ सकते हैं।

Advertisment

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि, मैं भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखना चाहता हूं, चाहे वे मुंबई में खेल रहे हों या अहमदाबाद में। 2011 का बदला लेना है इस बार।

एशिया विवाद पर अख्तर ने रखी अपनी राय

अख्तर से एशिया कप विवाद पर भी सवाल किए गए, जिस पर उन्होंने कहा कि, ये बेकार की बातें हैं। इस मामले में न तो भारतीय बोर्ड और न ही पीसीबी कुछ कर सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने सरकार से पूछे बिना कुछ नहीं कर सकता। हमारा बोर्ड भी हमारी सरकार के सलाह के बिना कुछ नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि जब भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बात आती है तो हर कोई अपनी राय देता है। मैं दोनों देश के सभी पूर्व खिलाड़ियों से अनुरोध करता हूं, कृपया अनावश्यक कमेंट करने से दूर रहें। अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार हरी झंडी देगी, तो बीसीसीआई कौन होता है जो यह तय करता है कि वे पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

बता दें कि भारत ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 विश्व कप जीतने के बाद 2011 में एमएस धोनी की अगुवाई में दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने इमरान खान के नेतृत्व में 1992 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता। भारत ने  2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था। इसलिए शोएब अख्तर ने इस तरह का बयान दिया। 

Shoaib Akhtar General News India Cricket News Pakistan