in

एशिया कप 2022 : इन 3 फैक्ट्स को देखकर पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पक्की लग रही

एशिया कप 2022 का आगाज 27 सितंबर से यूएई में होने वाला है।

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Disney+Hotstar))
Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Disney+Hotstar))

एशिया कप 2022 का आगाज 27 सितंबर से यूएई में होने वाला है। रोहित शर्मा के कप्तानी में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। विराट कोहली से कप्तानी का पदभार मिलने के बाद रोहित शर्मा के लिए यह पहला बड़ा एसाइनमेंट होगा। उनके नेतृत्व में टीम का ऐलान हो चुका है।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। दोनों टीमों ने इस चैंपियनशिप में 15 बार एक-दूसरे का सामना किया है। इसमें से भारत ने 9 मुकाबले जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है।

इस आर्टिकल में उन तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात की जाएगी, जो एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत को सुनिश्चित करते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी

जब से रोहित शर्मा ने बागडोर अपने हाथ में ली है, तब से भारत ने बहुत कम हार का सामना किया है। उनके नेतृत्व में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कुछ युवाओं को भी उनकी कप्तानी में खेलने का मौका मिला है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके नेतृत्व में टीम ने टी-20 सीरीज अपने नाम की। इसलिए कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ निश्चित रूप से बेहतर प्रदर्शन करने वाला है।

विनिंग मोमेंट

किसी बड़े टूर्नामेंट में जाने से पहले किसी टीम का लय में होना बहुत जरूरी होता है और फिलहाल भारतीय टीम ऐसे ही लय में है। टीम लगातार दो टी-20 सीरीज जीतकर आ रही है। पहले उसने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम की और फिर वेस्टइंडीज को मात दी। दोनों सीरीज की इन आठ टी-20 मैचों भारत ने 6 मैच जीते हैं और सिर्फ दो में उसे हार मिली है। ऐसे में भारत एशिया कप 2022 के पहले मैच में बाबर आजम एंड कंपनी के खिलाफ नकेल कस सकता है।

भुवनेश्वर और अर्शदीप की जोड़ी

एशिया कप में भारत युवा अर्शदीप सिंह और सीनियर भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी के साथ उतर रहा है। दोनों गेंदबाज स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं और विपक्षी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। इसके साथ ही दोनों डेथ ओवरों में भी काफी घातक गेंदबाजी करते हैं। शुरुआती पावरप्ले में दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विकेट ले सकते हैं। इसलिए यह जोड़ी टूर्नामेंट में भारत के लिए मैच विनिंग जोड़ी के रूप में उभर सकती है।

Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप की टीम में देख बौखला उठे किरण मोरे!

सोशल मीडिया पर युवराज सिंह ने लिए सचिन तेंदुलकर के मजे, दुनिया के सामने उनको कहा ओए सचिन…