in

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जीते हैं 20-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक POTM अवार्ड

20-20 वर्ल्ड कप का 2022 संस्करण ऑस्ट्रेलिया में इस समय खेला जा रहा है।

(Image Source: Twitter)
(Image Source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप का 2022 संस्करण ऑस्ट्रेलिया में इस समय खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने 4 मुकाबलों में से तीन जीते हैं और वह ग्रुप 2 के अंकतालिका में पहले स्थान पर है। टीम इंडिया ने 20-20 वर्ल्ड कप पहला संस्करण जीता था, उसके बाद से मेन इन ब्लू ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है।

वह 2014 में फाइनल और 2016 में सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुई थी। चूंकि टी-20 क्रिकेट में एक खिलाड़ी पूरे मैच का रुख बदल सकता है, इसलिए व्यक्तिगत प्रदर्शन का इस प्रारूप में खासा महत्व है। 20-20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के अब तक के इस सफर में कई खिलाड़ियों ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

इस आर्टिकल में हम ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों की चर्चा की गई है, जिन्होंने 20-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच (POTM) का पुरस्कार जीता है।

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

Virat Kohli: (Image Source: Twitter)
Virat Kohli: (Image Source: Twitter)

वर्तमान में खेल के सबसे महान बल्लेबाज विराट कोहली सर्वाधिक POTM पुरस्कार जीतने के मामले में नंबर-1 पर है। कोहली के नाम 20-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार हैं। उन्होंने मौजूदा 20-20 वर्ल्ड कप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके अलावा वह मैचों में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं। वह 20-20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता, लेकिन राशिद खान ने दिल, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारा अफगानिस्तान

रवींद्र जडेजा

‘ये प्यार रैना के टाइम पर कहा था’, धोनी के चेन्नई टीम में जडेजा को सपोर्ट करने पर फैन्स भड़के