in

3 खिलाड़ी जिनको पंजाब 2023 सीजन से पहले कर सकता है रिलीज

पंजाब की टीम इस सीजन भी प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर सकी।

Punjab team. (Photo Source: BCCI)
Punjab team. (Photo Source: BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 की शुरुआत से पहले पंजाब को खिताब जीतने के दावेदारों में से एक माना जा रहा था। हालांकि, एक बार फिर फ्रेंचाइजी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम लीग चरण के अंत में अंकतालिका में छठे स्थान पर रही थी। पंजाब ने 14 में से 7 मैच जीते। अगर वह एक मैच और जीत गई होती, तो प्लेऑफ में पहुंच सकती थी।

फिलहाल टीम अब अगले साल और मजबूत होकर वापसी करना चाहेगी। अन्य टीमों की तरह पंजाब के कुछ खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन से निराश किया। इसलिए अगले साल नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें पंजाब रिलीज कर सकती है।

1. संदीप शर्मा

पंजाब की गेंदबाजी इकाई में भारतीय गेंदबाज उतने प्रभावशाली नहीं रहे। फ्रेंचाइजी ने संदीप शर्मा की क्षमता पर भरोसा किया, लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। उन्हें 5 मैचों में खेलने का मौका मिला और 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सिर्फ 5 विकेट हासिल किए। उनके प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी उन्हें अगले सीजन के लिए अपने साथ बरकरार नहीं रख सकती है।

2. हरप्रीत बरार

इस युवा स्पिनर ने इंडियन टी-20 लीग के 2021 संस्करण में अपने स्पिन से सभी को प्रभावित किया था। हालांकि, वह 2022 संस्करण में गेंद से उतना प्रभाव नहीं छोड़ सके। उन्होंने पंजाब के आखिरी मैच में 3 विकेट लेकर वापसी की, लेकिन पहले 4 मैचों में वह केवल 2 विकेट ही ले सके। कुल मिलाकर उन्होंने 5 मैचों में केवल 5 विकेट लिए।

3. बेनी हॉवेल

पंजाब की टीम में बेनी हॉवेल इकलौते विदेशी खिलाड़ी थे, जिन्हें इंडियन टी-20 लीग 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा और नाथन एलिस को अपनी योग्यता दिखाने का अवसर मिला था। शायद, फ्रेंचाइजी को बेनी हॉवेल पर पर्याप्त भरोसा नहीं था और हो सकता है कि उन्हें अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन न किया जाए।

Mayank Agarwal and Rohit Sharma: (Image Source: BCCI/IPL)

5 खिलाड़ी जिनका इंडियन टी-20 लीग 2022 में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं रहा

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: बटलर के धमाकेदार शतक से फाइनल में पहुंचा राजस्थान, बैंगलोर का फिर टूटा सपना