in

एशिया कप 2022 के लिए इन 3 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में करना चाहिए शामिल

अगर भारतीय मैनेजमेंट में इन तीन खिलाड़ियों को मौका देता है, तो ये ट्रॉफी जीता सकते हैं।

India vs West Indies. (Photo Source: Twitter/BCCI)
India vs West Indies. (Photo Source: Twitter/BCCI)

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है, जहां पहले मैच में श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। भारत एशिया कप में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। एक तरफ पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की घोषणा की जानी बाकी है। भारतीय चयनकर्ता आगामी कुछ दिनों में टीम का ऐलान करने के लिए तैयार हैं।

इस बीच बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक घोषणा से पहले संभावित टीम को लेकर अटकलें और भविष्यवाणियां की जा रही हैं। इस आर्टिकल में ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल होना चाहिए।

दीपक हुड्डा-

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20I सीरीज में बल्ले से प्रदर्शन कर सभी को दिखाया कि उनके पास क्या काबिलियत है। इसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ बेहतरीन पारियां खेली। मध्यक्रम में हुड्डा टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। हुड्डा ने अब तक खेले 9 मैचों की सात पारियों में कुल 274 रन बनाए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक शतक भी लगाया था। ऐसे में एशिया कप के लिए उनकी दावेदारी मजबूत है।

Deepak Hooda (Image source- Twitter)
Deepak Hooda (Image source- Twitter)

अर्शदीप सिंह-

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने के बाद से 23 साल के युवा गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया है। उनके पास तेज गति और घातक यॉर्कर फेंकने की क्षमता है, इसलिए एशिया कप की टीम में अर्शदीप को चुना जाना चाहिए। अर्शदीप ने 6 टी-20I में 9 विकेट लिए हैं। वह मैच के डेथ ओवरों में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

Arshdeep Singh. (Photo Source: First Post)
Arshdeep Singh. (Photo Source: First Post)

रवि बिश्नोई-

युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने इस साल फरवरी महीने में भारत के लिए डेब्यू किया। तब से वह लगातार टीम के लिए अपनी योग्यता साबित कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 9 टी-20I मैचों में 15 विकेट झटके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 16 रन देकर 4 विकेट है। बिश्नाई ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में अपने प्रदर्शन से भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। ऐसे में उन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए।

Ravi Bishnoi. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Ravi Bishnoi. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारत के पूर्व ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर बने नेपाल क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

भारत ने 61 मेडल के साथ किया अपने अभियान का समापन, कुश्ती, बैडमिंटन, एथलेटिक्स और मुक्केबाजी में दिखाया जलवा