in

वो पांच खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सभी को किया हैरान

मौजूदा संस्करण में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

Abhishek Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)
Abhishek Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग का 15वां संस्करण अब अपने अंजाम की ओर है। इस सीजन में दो नई टीमों ने डेब्यू किया है और दोनों ही नई टीम गुजरात और लखनऊ इस समय अंकतालिका में क्रमश: 1 और 3 नंबर पर हैं। इस लीग ने उद्घाटन संस्करण से ही युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान किया है। मौजूदा संस्करण में भी कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

इनमें से कुछ खिलाड़ी अपना पहला सीजन ही खेल रहे हैं और रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इस आर्टिकल में इंडियन टी-20 लीग 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऐसे ही खिलाड़ियों की बात करेंगे।

1. तिलक वर्मा

मुंबई ने मेगा नीलामी में 19 वर्षीय तिलक वर्मा को अपनी टीम में शामिल किया। उन्हें पहले मैच से ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और तिलक वर्मा ने फ्रेंचाइजी को निराश नहीं किया। वह इस सीजन में मुंबई के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 12 मैचों में 40.89 की औसत से 368 रन बनाए हैं।

वर्मा ने शीर्ष की विफलता के बावजूद मुंबई को कई दफा प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया है।पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ 98 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 33 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। हालांकि, वर्मा एक बार फिर संकटमोचक बने और अंत तक खेले। उन्होंने 34 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

2. अभिषेक शर्मा

हैदराबाद ने इस युवा बल्लेबाज पर भरोसा दिखाया और उनसे पारी की शुरुआत कराई। कुछ मैचों में अभिषेक शर्मा रन बनाने में नाकाम रहे, तो उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी। हालांकि, उन्होंने जबरदस्त वापसी की और टीम को लगातार मजबूत शुरुआत दिलाई। फिलहाल वह इस सीजन में हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 13 मैचों में 29.46 की औसत से 383 रन बनाए हैं।

3. मोहसिन खान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने लखनऊ की ओर से पंजाब के खिलाफ इंडियन टी-20 लीग में डेब्यू किया। उन्होंने टीम के लिए आक्रमण की शुरुआत की और 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किया। मोहसिन खान तब से प्लेइंग इलेवन में लगातार शामिल हुए हैं। उन्होंने गेंद को स्विंग कराने और उछाल प्राप्त करने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया है। बायें हाथ के गेंदबाज ने 7 मैचों में सिर्फ 6.08 के इकोनॉमी से 10 विकेट लिए हैं।

4. उमरान मलिक

हैदराबाद की टीम ने इंडियन टी-20 लीग 2022 के लिए उमरान मलिक को रिटेन किया था। उन्हें इस सीजन सभी 12 मैचों में खेलने का मौका मिला है और मलिक ने लगातार अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित किया। उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की है, जिससे बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ा है। मलिक ने 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि, जहां तक ​​लाइन और लेंथ का सवाल है, उनमें अभी भी सुधार की बहुत गुंजाइश है।

5. मुकेश चौधरी

दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने चेन्नई के लिए अच्छी गेंदबाजी की है। टूर्नामेंट में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई, लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा उनमें सुधार होता गया। इस सीजन में उनकी गेंदबाजी को देखते हुए अगले साल भी फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें बनाए रखने की संभावना है। वह इस सीजन में ड्वेन ब्रावो के साथ चेन्नई के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुकेश ने 12 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं।

Virat Kohli (Image Credit Twitter)

कश्मीर प्रीमियर लीग में भाग लेने के लिए विराट कोहली को पाकिस्तान से न्योता

(Image Source: BCCI/IPL)

हैदराबाद ने मुंबई पर दर्ज की 3 रनों से रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं