in

आकाश चोपड़ा ने रवींद्र जडेजा को लेकर किया बड़ा दावा, कहा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम ज्यादा उम्मीद न रखे

जडेजा 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)
Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि रवींद्र जडेजा आगामी टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के लिए एक मजबूत गेंदबाज नहीं होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी-20 सीरीज में सिर्फ दो मैच खेलने वाले जडेजा 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऑलराउंडर जडेजा की इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने उन स्पिनरों पर विचार किया, जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया की टीम में चुना जा सकता था। उन्होंने युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किए जानें की बात की और जडेजा को लेकर भी कुछ कहा।

जडेजा से ज्यादा उम्मीद रखने की जरूरत नहीं: चोपड़ा

उन्होंने कहा कि, “टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चहल तो चुने जाएंगे और इस लिस्ट में दूसरा नाम दिलचस्प है वो है रवींद्र जडेजा। जड्डू खेलेंगे जरूर, यह आप और मैं दोनों जानते है। लेकिन वह आपको ज्यादा विकेट नहीं देंगे, उसके लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि शीशा कभी झूठ नहीं बोलता।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अगर हम जडेजा के आँकड़ें देखे तो उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सिर्फ 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए हैं, उनका औसत 43 के ऊपर है और इकॉनमी 8.5 के आस-पास है जो एक खराब नंबर है।”

जडेजा ने इस साल पिछले 7 टी-20 मैचों में 1 से ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। वह फिलहाल कुछ खास प्रदर्शन नहीं दे रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले दो मैचों में सात ओवरों में सिर्फ 42 रन देकर कुछ विकेट लिए।

इंडियन टी-20 लीग में भी उन्होंने खराब प्रदर्शन किया: चोपड़ा

चोपड़ा ने जडेजा के इंडियन टी-20 लीग के आंकड़ों के बारे में भी बात किया है और बताया कि अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ घरेलू लीग में भी उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था।

उन्होंने कहा कि, “इंडियन टी-20 लीग 2022 में भी उनके नंबर यही कहते हैं- जडेजा ने 10 मैचों में 5 विकेट लेकर 50 की औसत से गेंदबाजी की है और उनका इकॉनमी 7.50 रहा है।”

अब देखना बाकी रहेगा की जडेजा अगर एशिया कप 2022 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे तो वह टीम में कितना योगदान देते हैं।

MS Dhoni, Babar Azam

हरभजन सिंह ने एमएस धोनी को लेकर किया खुलासा, बताया साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ कैसे दिलाई थी जीत

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर क्रिकेटरों ने अपने-अपने अंदाज में दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें