in

एशिया कप 2022 में सिर्फ 3 तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल करने पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, जानें क्या कहा?

आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद शमी को टीम में शामिल न किए जानें पर जताई नाराजगी।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान के क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भारतीय टीम प्रबंधन से नाराज हैं और उन्होंने सवाल उठाए हैं कि एशिया कप 2022 के लिए सिर्फ 3 तेज गेंदबाजों को ही क्यों शामिल किया गया है। इसके साथ ही उनका मानना है कि 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए जो 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई है उसमें मोहम्मद शमी का नाम जरूर होना चाहिए था।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल

भारतीय टीम ने 8 अगस्त को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी थी जिसमें बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने के कारण दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया, और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सहित अर्शदीप सिंह और आवेश खान को मौका दिया गया। आकाश चोपड़ा का कहना है कि अर्शदीप सिंह और कुमार इस टूर्नामेंट के लिए जरूरी खिलाड़ी हैं लेकिन तीसरे खिलाड़ी के लिए आवेश और शमी को ऑप्शन में क्यों रखा गया? उन्होंने कहा कि दोनों गेंदबाजों को टीम में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि उनका मानना है कि टीम में 4 तेज गेंदबाजों की बेहद जरूरत है।

टीम को 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेलना चाहिए था: चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, “मेरा सवाल यह है कि टूर्नामेंट दुबई की पिच पर  सितंबर के महीने में हो रही है। पिच पर बहुत घाँस होगी, और पूरे टूर्नामेंट तक पिच में कोई बदलाव नहीं होने वाले हैं जिससे तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलते रहेगी। हमने इंडियन टी-20 लीग में भी यह चीज होते देखी है और यह लगातार होती रहेगी। तो फिर दिक्कत क्या है?”

उन्होंने आगे कहा कि, “जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटल लगने के कारण टीम से बाहर हैं। लेकिन मोहम्मद शमी टीम में क्यों नहीं हैं? मेरे ख्याल से आपको आवेश और शमी में से एक चुनना चाहिए या तो आप दोनों गेंदबाजों को लेकर 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं। क्योंकि टीम में 4 तेज गेंदबाज होना बेहद जरूरी है।”

चोपड़ा ने आगे कहा कि शमी ने भारत के लिए पहले और इंडियन टी-20 लीग 2022 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उस हिसाब से उन्हें एशिया कप टीम में जगह मिलना चाहिए था। बता दें कि इंडियन टी-20 लीग में उन्होंने इस साल डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस की टीम के लिए 8.00 की इकॉनमी रेट के साथ 16 मैचों में 20 विकेट लिए थे।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इस बार ऑस्ट्रेलिया में होगी और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा देंगी, इसलिए चोपड़ा चाहते हैं की भारत 4 गेंदबाजों के साथ तैयारी करे ताकि टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में बेनेफिट मिल सके।

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है जिसमें 6 टीमें भाग लेंगी और यह टूर्नामेंट इस साल टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा ताकि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जो देश एशिया से खेलने जा रहे हैं उनके लिए एक बेहतर तैयारी हो सके।

 

Sanju Samson

Twitter Reactions: संजू सैमसन को एशिया कप टीम से बाहर किए जाने पर भड़के फैन्स

Rudi Koertzen (Photo Source: Twitter)

वर्ल्ड क्रिकेट के मशहूर अंपायर रूडी कर्टजन का कार एक्सीडेंट में निधन