in

विराट के ‘फेक फील्डिंग’ विवाद पर बोले आकाश चोपड़ा, कहा- ‘अगर अंपायर नोटिस करते तो…

आकाश चोपड़ा ने कहा वो फेक फील्डिंग थी, 100 प्रतिशत थी।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले के बाद विराट कोहली का ‘फेक फील्डिंग’ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन द्वारा लगाए गए आरोप के बाद तमाम क्रिकट जानकारों ने इस पर अपनी राय दी है। वहीं अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने पूरे मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

घटना की बात करें तो भारत द्वारा दिए गए 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की। बारिश के आने से पहले लिटन दास और नजमुल की जोड़ी ने 7 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 66 रन बनाए। सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर लिटन दास और नजमुल ने सिंगल का प्रयास किया और अर्शदीप सिंह ने दिनेश कार्तिक के पास गेंद फेंकी। इस बीच विराट कोहली ने गेंद फेंकने की नकल की।

अगर अंपायर देखते तो 5 रन की पेनाल्टी लगती: आकाश चोपड़ा

इसके बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन और कुछ अन्य लोगों के आरोपों के बाद आकाश चोपड़ा ने इस मामले में कड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, ‘वो फेक फील्डिंग थी, 100% थी, वो जो थ्रो मारने का प्रयास किया। वो अगर अंपायर देखते तो 5 रन की पेनाल्टी लगती हमको और 5 रन से हम मैच भी जीते।’

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, ‘ तो इस बार हम बच गए लेकिन अगली बार अगर कोई ऐसा करता है तो अंपायरों को सावधान रहना होगा। तो क्या बांग्लादेश सही है? जी हां, वे सही है, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए अब कुछ नहीं कर सकते।’

अब टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड के अपने आखिरी मैच में भारतीय टीम का सामना जिम्बाब्वे से होगा। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अब तक खेले चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। अगर भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करता है तो 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा।

विराट कोहली गौतम गंभीर

“ई तो होना ही था” गौतम गंभीर ने मारी पलटी, विराट कोहली को बोले गुड बॉय

डेविड वॉर्नर

देख रहा है बिनोद! ये डेविड वॉर्नर क्रिकेट थोड़ी न खेल रहा मजाक कर रहा है