in

2023 सीजन शुरू होने से पहले बैंगलोर फैन्स के लिए खुशखबरी!, डिविलियर्स अगले साल करेंगे वापसी

डिविलियर्स ने इंडियन टी-20 लीग में 5 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

AB de Villiers. (Photo Source: IPL/BCCI)
AB de Villiers. (Photo Source: IPL/BCCI)

एबी डिविलियर्स एक बार फिर से इंडियन टी-20 लीग में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि वह अगले साल दुनिया के इस लोकप्रिय टी-20 लीग से जुड़ेंगे, लेकिन उनका रोल क्या होगा, इसको लेकर वह स्पष्ट नहीं हैं। निस्संदेह डिविलियर्स इस लीग के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कई सालों तक बैंगलोर फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया और अकेले दम पर कई मैच भी जिताए हैं।

डिविलियर्स ने नवंबर 2021 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। इस कारण से वह इस सीजन बैंगलोर टीम का हिस्सा नहीं बने। बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ डिविलियर्स की अच्छी दोस्ती है। पिछले दिनों कोहली ने यह कहा भी था कि पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के साथ दोबारा जुड़ सकते हैं।

कुछ हफ्ते पहले बैंगलोर द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में भारतीय बल्लेबाज ने कहा, मुझे डिविलयर्स की बहुत याद आती है। मैं उनसे नियमित रूप से बात करता हूं। वह हाल ही में अमेरिका में अपने परिवार के साथ गोल्फ देख रहे थे। वह बैंगलोर पर काफी ध्यान दे रहे हैं और उम्मीद है कि वह अगले साल यहां कुछ क्षमता के साथ आएंगे।

डिविलियर्स ने बैंगलोर के साथ जुड़ने की पुष्टि की

अब एबी डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने को लेकर पुष्टि की है। उन्होंने VUSport से बात करते हुए कहा, मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है, लेकिन मैं निश्चित रूप से अगले साल इंडियन टी-20 लीग के आसपास रहूंगा, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि मेरा रोल क्या होगा? और मैं इसे मिस कर रहा हूं। मेरे दूसरे घर चिन्नास्वामी बैंगलोर में कुछ मैच हो सकते हैं और मैं इंडियन टी-20 लीग में वापसी करना पसंद करूंगा। मैं इसके लिए उत्साहित हूं।

इस प्रकार इंडियन टी-20 लीग में एक बार फिर से डिविलियर्स को देखने का मौका मिलेगा। वह किस रोल में वापसी करेंगे, इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में नहीं तो वह निश्चित रूप से बैंगलोर के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हो सकते हैं।

इस लीग में एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 184 मैचों में 39.71 की औसत और 151.69 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल हैं।

Rishabh Pant: (Image Source: BCCI/IPL)

लालच में आए ऋषभ पंत को लगा करोड़ों का चूना!, हरियाणा के एक क्रिकेटर ने ठगा

Jos Buttler. ( Image Credit: Twitter)

प्लेऑफ मुकाबले से पहले गुजरात को जोस बटलर से लग रहा है डर!