in

‘अब हमको चाहिए फुल इज्जत’, न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर और रिजवान की पारी देख झूमे पाकिस्तानी फैन्स

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी ने 105 रनों की साझेदारी की।

बुधवार 9 नवंबर को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत हुई, जहां मेन इन ग्रीन ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी और उसने अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवाए थे। हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान ने अपने शेष सभी मैच जीते।

टूर्नामेंट में भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हारने के बाद पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हुई। वहीं कप्तान बाबर आजम का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ था। टूर्नामेंट में रिजवान-बाबर की सलामी जोड़ी भी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पा रही थी। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में बाबर आजम ने शानदार वापसी की और धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। रिजवान ने उनका पूरा सहयोग किया और उन्होंने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी करते हुए मैच पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया। टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप चल रहे बाबर आजम ने 42 गेंदों में 53 रन बनाए, जबकि रिजवान ने 43 गेंदों में 5 चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली। दोनों की इस पारी ने पाकिस्तानी फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया।

यहां देखिए फैन्स की प्रतिक्रियाएं

 

 

 

 

 

19.1 ओवर में पाकिस्तान ने हासिल किया लक्ष्य

पहले सेमीफाइनल मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन केन विलियमसन के 46 रन और डैरेल मिचेल के 53 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाने में कामयाब हुआ। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दो विकेट हासिल किए।

इसके जवाब में पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 153 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकीय पारी के अलावा युवा बल्लेबाज मोहम्मद हारिस ने 26 गेंदों में 30 रन बनाए,जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था।

IND vs ENG बेन स्टोक्स

‘आओ कभी हवेली पर’ भारत के खिलाफ मैच से पहले बेन स्टोक्स ने किया बड़ा दावा

भारत बनाम इंग्लैंड

IND vs ENG 2nd Semi-Final : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल कल, जानें कब देखें LIVE मैच