in

‘Ab maza aayega na bhidu’ जानें किस खिलाड़ी के बाहर होते ही चेन्नई के फैंस मना रहें जश्न

कायरन पोलार्ड ने कई बार मैच जिताऊ पारियां खेलकर चेन्नई फैंस का दिल तो

83(31) against Punjab in 2019 (Image Source: Twitter)
83(31) against Punjab in 2019 (Image Source: Twitter)

15 नवंबर को मुंबई फ्रेंचाईजी के दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने इंडियन टी-20 लीग से संन्यास की घोषणा कर दी है। यह खबर कई लोगों के लिए हैरान करने वाली थी क्योंकि इस ऑलराउंडर ने पिछले साल मुंबई टीम के लिए कई मैच खेले थे। कई क्रिकेट प्रशंसक यह जानकर हैरान रह गए कि सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ियों में से पोलार्ड रिटायर हो रहे हैं और वह अब फिर से मैदान में एक्शन में नहीं दिखेंगे। हालांकि, पोलार्ड बल्लेबाजी कोच के रूप में मुंबई टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

जहां कई लोग पोलार्ड के इंडियन टी-20 लीग से संन्यास लेने से दुखी थे, वहीं कुछ फैंस ऐसे थे जो इस बात पर बेहद ही खुश थे और वह ट्विटर पर जश्न मनाने लगे। 

क्यों खुश हैं फैंस?

यह सारी खुशी पोलार्ड द्वारा अनगिनत मौकों पर चेन्नई की ट्रॉफी जीतने की संभावनाओं को बर्बाद करने का परिणाम है। आंकड़ों की बात करें तो पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ 25 पारियों में 636 रन बनाए हैं। उन मैचों में उन्होंने 35.33 की औसत और 169.60 की शानदार स्ट्राइक रेट से खेला है। उन मैचों में, वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने 46 चौके और 47 छक्के लगाए हैं।

इसके साथ ही, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम के खिलाफ 4 अर्धशतक बनाए हैं, जो सभी मैच जीतने वाली पारियों के रूप में आई है। चेन्नई के खिलाफ उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी साल 2021 में आई जब आक्रामक बल्लेबाज ने केवल 34 गेंदों में 87* रन की मैच विनिंग पारी खेली। पोलार्ड की अविश्वसनीय पारी की बदौलत मुंबई ने 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा किया। वह दिन चेन्नई के फैंस भूलना नहीं चाहेंगे।

सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि मुंबई के इस पूर्व खिलाड़ी ने चेन्नई के खिलाफ 17 पारियों में 15 विकेट भी लिए हैं। पोलार्ड, जो अपने फील्डिंग कारनामों के लिए जाने जाते थे, उन्होंने 28 मैचों में 15 कैच लपके। अब जब यह ऑलराउंडर इस लीग से संन्यास ले चुका है, तो चेन्नई के प्रशंसकों ने राहत की सांस ली क्योंकि पोलार्ड अब एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम से जीत नहीं छीन पाएंगे।

इंडियन टी-20 लीग से कायरन पोलार्ड के संन्यास पर चेन्नई के प्रशंसकों की प्रतिक्रिया इस प्रकार रही:

 

This mistake of MS Dhoni, due to which Suresh Raina's career ended रवींद्र जडेजा चेन्नई Suresh Raina. एमएस धोनी सुरेश रैना

एमएस धोनी की ये गलती, जिसके कारण खत्म हो गया सुरेश रैना का करियर

‘शर्मनाक हरकत’, सुरेश रैना का 2011 वर्ल्ड कप फाइनल का एक पुराना वीडियो हुआ वायरल