Advertisment

अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान टीम को बताया बेहतर, कहा- भारत के पास हमारे जैसे खिलाड़ी नहीं

अब्दुल रज्जाक ने कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज इसलिए नहीं खेलता, क्योंकि उनके पास पाकिस्तान के जैसी प्रतिभा नहीं है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Abdul Razzaq. (Photo Source: Twitter)

Abdul Razzaq. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान और भारत क्रिकेट संबंधों को लेकर बड़ी बात कही है। अब्दुल रज्जाक ने कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज इसलिए नहीं खेलता, क्योंकि उनके पास पाकिस्तान के जैसी प्रतिभा नहीं है। जब पूर्व ऑलराउंडर से पूछा गया कि क्या भारत के पास पाकिस्तान जैसे तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर हैं, या उन्हें लगता है कि कोई समानता नहीं है? इस सवाल का जवाब देते हुए रज्जाक ने कहा कि भारत, पाकिस्तान से मुकाबला नहीं कर सकता और इसी वजह से वे पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलते हैं।

Advertisment

पाकिस्तान के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता भारत

रज्जाक ने ARY न्यूज पर एक क्रिकेट शो में कहा 'मुझे नहीं लगता कि भारत पाकिस्तान के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है। पाकिस्तान के पास जैसी प्रतिभा है वह और टीमों से एकदम अलग है। उन्होंने आगे कहा मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं हो रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि जब भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाता, तो रोमांचक होता और खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका मिलता था कि वे कितना दबाव झेल सकते हैं। यह तो बिल्कुल गायब हो गया। अगर दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन होता रहता तो यह पत चलता कि पाकिस्तान में कितने प्रतिभावान खिलाड़ी है, जो भारत के पास नहीं है।

Advertisment

आईसीसी आयोजनों में टीमें खेलती है एक-दूसरे के खिलाफ

दरअसल, पाकिस्तान और भारत के बीच राजनीतिक तनाव के चलते कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है। 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान ने रेड-बॉल क्रिकेट में एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। दोनों देश केवल एशिया कप और आईसीसी आयोजनों में एक-दूसरे के साथ भिड़ते हैं। हालांकि अब्दुल रज्जाक ने दोनों देशों के कुछ महान खिलाड़ियों का जिक्र किया और कहा कि पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ियों की तुलना नहीं की जा सकती।

पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे खिलाड़ी दिए है

Advertisment

पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने कहा कि मैं यह नहीं कर रहा कि भारत के पास एक अच्छी टीम नहीं है। उनके पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर तुलना की जाए तो हमारे पास इमरान खान थे, तो भारत के पास कपिल देव। तुलना में इमरान खान काफी बेहतर थे। हमारे पास वसीम अकरम थे, तब उनके पास उस क्षमता का खिलाड़ी नहीं था। हमारे पास जावेद मियांदाद थे और उनके पास गावस्कर थे। कोई तुलना नहीं है। हमारे पास इंजमाम, युसूफ, यूनिस, शाहिद अफरीदी और भारत के पास द्रविड़, सहवाग थे। कुल मिलाकर बात की जाए तो पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे खिलाड़ी दिए है। ये सब बड़े कारण हैं और इसी वजह से भारत हमारे खिलाफ नहीं खेलना चाहता।

General News India Virat Kohli Cricket News Pakistan Babar Azam