in

अबू धाबी टी-10 लीग: दिल्ली बुल्स की इस छोटी सी गलती के कारण बांग्ला टाइगर्स की हुई जीत

बांग्ला टाइगर्स के लिए इफ्तिखार अहमद ने 30 गेंदों में 83 रनों की नाबाद पारी खेली।

अबू धाबी टी-10 लीग
अबू धाबी टी-10 लीग

अबू धाबी टी-10 लीग 2022 में 29 नवंबर को 19वां मैच बांग्ला टाइगर्स और दिल्ली बुल्स के बीच खेला गया। दिल्ली बुल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्ला टाइगर्स की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने शानदार 83 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स 10 ओवर में 3 विकेट खोकर बस 121 रन ही बना सकी।

इफ्तिखार अहमद ने खेली तूफानी पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्ला टाइगर्स ने औसत शुरुआत की। टीम का पहला विकेट 26 रन के स्कोर पर गिरा। जो क्लार्क 10 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम का दूसरा विकेट 38 रनों के स्कोर पर गिरा। हजरतुल्लाह जजई 8 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए।

टीम को एक साझेदारी की जरूरत थी जो काम इफ्तिखार अहमद ने करके दिखाया। उन्होंने कॉलिन मुनरो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी बनाई। मुनरो ने 14 गेंदों में 13 नाबाद रन बनाए और इफ्तिखार अहमद ने 30 गेंदों में 83 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में इफ्तिखार अहमद ने 5 चौके और 8 छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए।

दिल्ली बुल्स ने छोटी सी गलती के वजह से हारा पूरा मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स से शुरुआत में एक छोटी सी सलती हुई जो उन्हें आगे जाकर बड़ी महंगी साबित हुई। टीम की तरफ से टॉम बैंटन और रिले रूसो ने शुरुआत की। लेकिन वह कुछ बड़ा नहीं कर सके। टॉम बैंटन और रिले रूसो क्रमशः 4 और 15 रन बनाकर आउट हो गए। जॉर्डन कॉक्स और टिम डेविड ने पारी को आगे बढ़ाने का कोशिश किया लेकिन वह लक्ष्य पूरा करने से 12 रनों से चूक गए।

टीम की गलती ये रही की शुरुआत में वह आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर रहे थे। उन्होंने अंत के ओवरों में छक्के-चौके लगाना शुरू किए। अगर वह यह काम पहले करते तो शायद वह जीत सकते थे। टिम डेविड ने 20 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए। हालांकि वह टीम को वो जीत नही दिला सके जिसकी उन्हें काफी जरूरत थी। दिल्ली बुल्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। इस प्रकार बांग्ला टाइगर्स ने 12 रनों से जीत हासिल की।

 

 

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022: 29 नवंबर को खेले गए 4 मैचों में किस टीम की हुई जीत, देखें पूरा राउंड अप

Team India (Photo Source: Twitter)

‘इसके बाप की सरकार है क्या’ जानें किस भारतीय खिलाड़ी पर भड़क रहे हैं फैंस?