in

अबू धाबी टी-10 लीग 2022: डेक्कन ग्लेडिएटर्स की टीम बनी चैंपियन, फाइनल में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 37 रनों से दी मात

डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने दूसरी बार अबू धाबी टी-10 लीग का खिताब अपने नाम किया।

अबू धाबी टी-10 लीग 2022 के फाइनल मुकाबले में डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 37 रनों से हराकर खिताब जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन और डेविड विजे की शानदार पारियों की मदद से डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने स्ट्राइकर्स के सामने 129 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ग्लेडिएटर्स ने दूसरी बार अबू धाबी टी-10 लीग का खिताब अपने नाम किया।

डेविड विजे ने खेली 43 रनों की नाबाद पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे सुरेश रैन सिर्फ सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टॉम कोहलर कैडमोर और आंद्रे रसेल क्रमश: 11 व 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि, इसके बाद निकोलस पूरन और डेविड विजे ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। एक तरफ जहां कप्तान निकोलस पूरन ने 23 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए, वहीं दूसरी तरफ डेविड विजे ने 18 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए, जिसमें 2 चौके 4 छक्क शामिल रहे। स्ट्राइकर्स की ओर से अकील हुसैन ने 2 विकेट चटकाए।

ग्लेडिएटर्स के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स पारी की शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। 13 रन के स्कोर पर उसके शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाज डगआउट में वापस लौट गए। स्टर्लिंग (6) जबकि मोर्गन और मुहम्मद वसीम बिना खाता खोले ही आउट हो गए। आजम खान आज अपनी चमक नहीं बिखेर सके और वह 16 रन बनाकर चलते बने।

कायरन पोलार्ड से स्ट्राइकर्स को उम्मीद थी, लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके। रिटायर्ड हर्ट होने से पहले उन्होंने 15 गेंदों में 23 रन बनाए। अंत में जॉर्डन थॉम्पसन और अकील हुसैन ने काफी कोशिश की, लेकिन स्ट्राइकर्स को 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा। थॉम्पसन 22 रन और अकील 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेक्कन ग्लेडिएटर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। जोशुआ लिटिल और मोहम्मद हसनैन ने 2-2 विकेट हासिल किए, जबकि जहीर खान को 1 विकेट मिला। इस जीत के साथ ही डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने दूसरी बार अबू धाबी टी-10 लीग का खिताब अपने नाम किया।

अबू धाबी टी-10 लीग 2022: तीसरे स्थान के लिए मॉरिसविले सैंप आर्मी ने टीम अबू धाबी को 79 रन से हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022: इंग्लैंड और फ्रांस ने अपने विरोधियों को चटाई धूल, काईलियन एमबैपे बने मैच के स्टार