in

अबू धाबी टी-10 लीग के पहले दिन मिली दिल्ली बुल्स और टीम अबू धाबी को शानदार जीत

दिल्ली बुल्स ने नॉर्दन वारियर्स के खिलाफ मुकाबले में दर्ज की 6 विकेट से जीत

T10 League 2021-22

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन का आगाज 19 नवंबर से हो गया जिसमें पहले दिन 2 मुकाबले खेले गए। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुए इन दोनों ही मुकाबलों में शानदार रोमांच देखने को मिला। पहला मैच नॉर्दन वारियर्स और दिल्ली बुल्स के बीच में खेला गया। जिसमें दिल्ली बुल्स ने 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीजन का आगाज शानदार तरीके से किया।

वहीं दूसरा मुकाबला टीम अबू धाबी और बांग्ला टाइगर्स के बीच में खेला गया। इस मैच में बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ताकि बाद में लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जा सके। लेकिन टीम अबू धाबी की शानदार बल्लेबाजी से उनकी इस योजना पर पूरी तरह से पानी फिर गया और बांग्ला टाइगर्स को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

रहमनुल्लाह गुरबाज और मोहम्मद हफीज की शानदार पारी से दिल्ली बुल्स ने दर्ज की जीत

नॉर्दन वारियर्स और दिल्ली बुल्स के बीच में खेला गया जिसमें दिल्ली के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद नॉर्दन वारियर्स की टीम से बल्लेबाजी के मैदान पर उतरे केनार लुईस और मोईन अली टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। जिसमें 4 के स्कोर पर टीम ने लुईस का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद मोईन अली ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू कर दिया।

मोईन अली ने जहां 21 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान रोवमन पावेल ने भी 19 गेंदों में 38 रनों की पारी खेलते हुए टीम को 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 107 के स्कोर पर पहुंचाने का काम किया। दिल्ली बुल्स की तरफ से साईराज अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 16 रन देते हुए 1 विकेट हासिल किया।

108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की टीम से काफी तेज शुरुआत देखने को मिली जिसमें टीम का पहला विकेट दूसरे ओवर में जिस समय गिरा तब स्कोर 33 रन पहुंच चुका था। रहमनुल्लाह गुरबाज 10 गेंदों में 1 चौका और 4 छक्कों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए।

जिसके बाद मोहम्मद हफीज ने 18 गेंदों में 31 रन और शेरफेन रदरफोर्ड के 15 गेंदों में 29 रनों की मदद से दिल्ली बुल्स ने इस मैच को 9वें ओवर में खत्म करते हुए इसे 4 विकेट से अपने नाम किया।

टीम अबू धाबी ने दर्ज की शानदार जीत, गेल और स्टर्लिंग की बेहतरीन पारी

दिन का दूसरा मुकाबला टीम अबू धाबी और बांग्ला टाइगर्स के बीच में खेला गया। जिसमें बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम अबू धाबी ने अपना पहला विकेट 12 के स्कोर पर फिल साल्ट के तौर पर गंवा दिया। इसके बाद लियम लिविंगस्टन भी 5 गेंदों में 14 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 27 के स्कोर पर टीम अबू धाबी के 2 बड़े खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे।

जिसके बाद पॉल स्टर्लिंग और क्रिस गेल के सामने बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी कर दी। पॉल स्टर्लिंग जहां 23 गेंदों में 59 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे तो वहीं क्रिस गेल ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत टीम अबू धाबी 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाने में कामयाब रही।

146 रनों के स्कोर का पीछा करना बांग्ला टाइगर्स के बल्लेबाजों के लिए आसान काम नहीं था। इसका दबाव बल्लेबाजों पर साफतौर पर देखने को मिला। 18 के स्कोर पर बांग्ला टाइगर्स की टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया और इसके बाद लगातार अंतराल में टीम के विकेट गिरते चले गए। सिर्फ आंद्रे फ्लेचर को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज अधिक समय पिच पर नहीं बिता सका।

टीम अबू धाबी की तरफ से इस मैच में मर्चेंट डी लॉन्ग ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 17 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए। वहीं टीम अबू धाबी ने इस मैच को 40 रनों से अपने नाम करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

Sri Lanka

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान

KL Rahul-Rohit Sharma

भारत ने राहुल-रोहित के धुआंधार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को 7 विकेट से रौंदा