in

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन के दूसरे दिन हुए 3 मैचों में इन टीमों को मिली जीत

डेक्कन ग्लैडिएटर्स की जीत में नॉर्दन वहाब रियाज ने निभाई अहम भूमिका

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन के दूसरे दिन एकबार फिर मैदान में टीमों के बीच घमासन देखने को मिला। जिसमें 20 नवंबर को खेले गए तीनों ही मुकाबलों में काफी रोमांच दिखा। डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने जहां चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ 24 रनों से जीत के साथ अपना खाता खोला। तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम अबू धाबी ने नॉर्दन वारियर्स के खिलाफ 23 रनों से जीत हासिल करते हुए अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। वहीं दिल्ली बुल्स ने भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखा।

टॉम मूर्स और वहाब रियाज ने दिलाई डेक्कन ग्लैडिएटर्स को शानदार जीत

दिन का पहला मुकाबला डेक्कन ग्लैडिएटर्स और चेन्नई ब्रेव्स के बीच में खेला गया। जिसमें ग्लैडिएटर्स की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत की। 53 रनों के स्कोर तक डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम अपने 3 सबसे अहम विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद टॉम मूर्स और आंद्रे रसल की जोड़ी ने ना सिर्फ और कोई झटका नहीं लगने दिया बल्कि टीम को 100 के पार स्कोर तक भी लेकर जाने का काम किया।

टॉम मूर्स ने जहां 17 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली तो वहीं आंद्रे रसल ने 17 गेंदों में 43 रन बना दिए। जिसकी बदौलत डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम 10 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 146 के स्कोर तक पहुंच गई। चेन्नई ब्रेव्स की तरफ से शनाका, धनंजया लक्ष्ण और मुनाफ पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

147 रनों का पीछा करना चेन्नई ब्रेव्स की टीम के लिए आसान काम नहीं था। जिसमें टीम ने अपने शुरुआती 2 विकेट 5 के स्कोर पर गंवा दिए। लेकिन इसके बाद एंजेलो परेरा और रवि बोपारा के बीच हुई 100 से अधिक रनों की साझेदारी से ऐसा लगा कि चेन्नई ब्रेव्स की टीम जीत हासिल कर सकती है।

लेकिन रनों की गति थोड़ा धीमे होने की वजह से टीम लक्ष्य से 24 रन पीछे रह गई। चेन्नई ब्रेव्स के लिए एंजेलो परेरा ने 60 जबकि रवि बोपारा ने 51 रनों की पारी खेली। वहीं डेक्कन ग्लैडिएटर्स के लिए गेंदबाजी में वहाब रियाज और ओडेन स्मिथ ने 2-2 विकेट हासिल किए।

कप्तान लिविंगस्टन और मर्चेंट डी लांग ने दिलाई टीम को लगातार दूसरी जीत

दिन का दूसरा मुकाबला नॉर्दन वारियर्स और टीम अबू धाबी के बीच में खेला गया जिसमें नॉर्दन वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद ने 38 के स्कोर तक अपने 2 सबसे अहम विकेट गंवा दिए थे। लेकिन कप्तान लियम लिविंगस्टन इस मैच में किसी अलग इरादे के साथ मैदान में उतरे थे। जिसमें उन्होंने एक छोर से तेज गति से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा।

लियम लिविंगस्टन ने 23 गेंदों में 2 चौके और 8 छक्कों की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेल दी जिससे टीम अबू धाबी 10 ओवरों के समाप्त होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 132 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। नॉर्दन वारियर्स की तरफ से इस मैच में रियाद एमरित ने 2 विकेट हासिल किए।

10 ओवरों में 133 रनों का पीछा करना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है, लेकिन इस फॉर्मेट में बल्लेबाजों से उम्मीद की जा सकती है। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दन वारियर्स की टीम पहले 2 ओवरों में सिर्फ 18 रन ही बना सकी और 1 विकेट भी गंवा दिया।

हालांकि केनार लुईस और रोवमन पॉवेल ने जरूर 35 और 42 रनों की पारियां खेली लेकिन यह टीम को जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई। अंत में 10 ओवरों के खत्म होने के बाद नॉर्दन वारियर्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाने में ही सफल हो सकी और उसे 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम अबू धाबी के लिए मर्चेंट डी लांग, जेमी ओवरटन और नवीन उल हक ने 2-2 विकेट हासिल किए।

दिल्ली बुल्स ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

दिन का आखिरी मुकाबला दिल्ली बुल्स और बांग्ला टाइगर्स के बीच में खेला गया। जिसमें दिल्ली बुल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद बांग्ला टाइगर्स के बल्लेबाजों का इस मैच में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला। आधी टीम सिर्फ 26 के स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं 10 ओवर के खत्म होने के बांग्ला टाइगर्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 69 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। दिल्ली बुल्स की तरफ से इस मैच में आदिल रशीद और फजलाक फारुकी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

70 रनों के लक्ष्य का पीछा करना दिल्ली बुल्स के बल्लेबाजों के लिए काफी आसान काम था। लेकिन इसके बावजूद टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने शुरुआती 2 विकेट सिर्फ 9 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। जिसके बाद शेरफेन रदरफोर्ड के 27 और इयोन मोर्गन के नाबाद 26 रनों की बदौलत दिल्ली बुल्स ने इस लक्ष्य को 8.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बांग्ला टाइगर्स की तरफ से जेम्स फॉकनर ने 2 विकेट हासिल किए।

Steve Smith

स्टीव स्मिथ को वापस मिल सकती है ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी

Team Abu Dhabi ( Image Credit: Twitter)

अबू धाबी टी-10 : टीम अबू धाबी व दिल्ली बुल्स की नजर विजय अभियान पर, वॉरियर्स और बांग्ला टाइगर्स के लिए अस्तित्व की लड़ाई