Advertisment

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन के 8वें दिन हुए 2 मुकाबलों में बांग्ला टाइगर्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स को मिली शानदार जीत

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन में बांग्ला टाइगर्स ने इस सीजन अभी तक शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम अबू धाबी को दी 10 रनों से मात।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन के 8वें दिन हुए 2 मुकाबलों में बांग्ला टाइगर्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स को मिली शानदार जीत

ABU DHABI T-10

अबू धाबी टी-10 लीग के 5वें सीजन के 8वें दिन खेले गए 2 मुकाबलों में पहला जहां बेहद रोमांचक देखने को मिला तो वहीं दूसरा मुकाबला एक तरह से एकतरफा रहा। दिन का पहला मुकाबला बांग्ला टाइगर्स और टीम अबू धाबी के बीच में खेला गया। जिसमें बांग्ला टाइगर्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक इस सीजन के सबसे मजबूत टीम अबू धाबी को 10 रनों से मात दी। वहीं दूसरा मुकाबला द चेन्नई ब्रेव्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स के बीच में खेला गया जिसमें डेक्कन ने जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

Advertisment

जैक्स की बल्लेबाजी तो हॉवेल की गेंदबाजी से मिली बांग्ला टाइगर्स को जीत

8वें दिन का पहला मुकाबला बांग्ला टाइगर्स और टीम अबू धाबी के बीच में खेला गया जिसमें टॉस जीतने के बाद टीम अबू धाबी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्ला टाइगर्स ने अपना पहला विकेट 4 के स्कोर पर जॉनसन चार्ल्स के रूप में गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद हररतुल्लाह जजई और विल जैक्स की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 67 रनों तक पहुंचा दिया।

जैक्स जहां 17 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे तो वहीं जजई के बल्ले से 20 गेंदों में 41 रनों की पारी देखने को मिली। जिसकी बदौलत बांग्ला टाइगर्स की टीम 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाने में कामयाब रही। टीम अबू धाबी के लिए इस मैच में सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Advertisment

131 के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम अबू धाबी को इस मैच में बेहतर शुरुआत नहीं मिल सकी जिसमें टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज 23 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि इसके बाद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने एक छोर से रनों की गति को बरकरार रखने का काम किया। लेकिन उन्हें किसी का सहयोग ना मिलने की वजह से वह टीम को जीत नहीं दिला सके। गेल जहां 52 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं टीम अबू धाबी 10 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना सकी। बांग्ला टाइगर्स की तरफ से इस मैच में बेनी हॉवेल और जेम्स फॉकनर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

हसरंगा की शानदार गेंदबाजी से नॉर्दन वारियर्स को मिली जीत

दिन के दूसरे मुकाबले में द चेन्नई ब्रेव्स टीम का सामना नॉर्दन वारियर्स की टीम से था। जिसमें टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी द चेन्नई ब्रेव्स टीम के खिलाड़ी पूरी तरह हसरंगा की गेंदबाजी के सामने दबाव में दिखाई दिए। भानुका राजपक्षा के 18 रनों को छोड़ दिया जाए तो टीम के बाकी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके थे। द चेन्नई ब्रेव्स की टीम 57 रन बनाकर इस मैच में सिमट गई। जिसमें हसरंगा के खाते में जहां 3 विकेट तो रीस और रसल ने 2-2 विकेट हासिल किए जबकि 1 विकेट सुल्तान अहमद की झोली में गया।

58 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दन वारियर्स टीम के शुरुआती 3 विकेट 18 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद 44 के स्कोर तक डेक्कन की आधी टीम पवेलियन जरूर लौट गई लेकिन उनकी टीम ने अंत में लक्ष्य को 6 ओवरों में हासिल करते हुए मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया।

Abu Dhabi T10 League