in

Abu Dhabi T10 League 2022: फाइनल में पहुंचा न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स, क्वालीफायर-1 में मॉरिसविले सैंप आर्मी को 4 विकेट से हराया

इस जीत के साथ न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स फाइनल में पहुंचा।

अबू धाबी टी-10 लीग
अबू धाबी टी-10 लीग

अबू धाबी टी-10 लीग 2022 के पहले क्वालीफायर में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने मॉरिसविले सैंप आर्मी को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए स्ट्राइकर्स के लिए मुहम्मद वसीम ने मैच विनिंग पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत स्ट्राइकर्स ने 8.3 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले मॉरिसविले सैंप आर्मी ने 10 ओवर में 9 विकेट खोकर 81 रन बनाए।

सैंप आर्मी ने नियमित अंतराल पर गंवाए विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मॉरिसविले सैंप आर्मी की शुरुआत बेहद ही खराब हुई। पहले ही ओवर में उसके दो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जोनॉथन चार्ल्स (1) और करीम जनत बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने जो दबाव बनाया, वो अंत तक बना रहा।

सैंप आर्मी ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसका नतीजा रहा कि उन्होंने 10 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। ड्वेन प्रिटोरियस 15 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 15 रन के आंकड़े को छू नहीं सका। स्ट्राइकर्स की ओर से अकील हुसैन, रामपॉल, थॉम्पसन और वहाब रियाज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

9वें ओवर में हासिल किया लक्ष्य

जवाब में आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के इयोन मोर्गन ने पहले ओवर में दो छक्के लगाकर अपने इरादे बता दिए, लेकिन दूसरे ओवर में पॉल स्टर्लिंग (1) के आउट होने के बाद तीसरे ओवर में मोर्गन भी 7 गेंदों में 14 रन बनाकर चलते बने। उन्हें करीम जनत ने एक शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया।

इसके बाद महेश तीक्षणा ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर स्ट्राइकर्स पर दबाव बनाने की कोशिश की। लेकिन मुहम्मद वसीम की पारी ने मैच में बड़ा अंतर ला दिया। उन्होंने 16 गेंदों में 36 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। स्ट्राइकर्स ने 8.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर मुकाबला में जीत दर्ज की। सैंप आर्मी की ओर से महेश तीक्षणा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

Pro Kabaddi League 9 (Photo Source: Twitter)

PKL : 4 दिसंबर को यूपी योद्धा और बेंगलुरु बुल्स के बीच होने वाला है इतिहासिक मुकाबला, दोनों के आंकड़ों पर डालें एक नजर

Abu Dhabi T10 League 2022: एलिमिनेटर में हारकर टीम अबू धाबी हुई बाहर, डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 5 रनों से हराया