Advertisment

इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी अबू धाबी टी-10 लीग 2021 में सबकी नजरें

अबू धाबी टी-10 लीग 2021 में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनपर सभी की नजरें रहने वाली हैं। उनका बल्ले और गेंद से प्रदर्शन सबसे अच्छा रह सकता है

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Nicholas Pooran

Nicholas Pooran

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी-10 के सबसे प्रसिद्ध लीग अबू धाबी टी-10 लीग का अगला सीजन 19 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इस प्रारूप में रोमांच और उत्साह भरपूर मात्रा में देखने को मिलता है, साथ ही इसमें एक अलग कौशल की जरूरत रहती है। अब तक खेले गए चार सीजन में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल के प्रदर्शन देखने को मिले हैं। ठीक वैसा ही इस सीजन भी देखने को मिलने की उम्मीद लोग जता रहे हैं।

Advertisment

अबू धाबी टी-10 लीग के 5 खिलाड़ी जिनपर रहेंगी सबकी नजरें:

1. मोईन अली

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली इस समय अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। अबू धाबी टी-10 लीग में नॉर्दन वॉरियर्स के खिलाड़ी मोईन ने पहले द हंड्रेड के शुरुआती सीजन में अपनी टीम के लिए धमाकेदार पारियां खेली और विकेट भी झटके। इसके बाद आईपीएल में मोईन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिंच हिटर के तौर पर आक्रामक बल्लेबाजी की, साथ ही गेंद से महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किए। वहीं, इंटरनेशनल टी-20 कप में भी इंग्लैंड के लिए अली का बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

Advertisment

2. वानिन्दु हसरंगा

श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी वानिन्दु हसरंगा आगामी सीजन में डेक्कन ग्लैडिएटर्स से खेलते हुए नजर आएंगे। इस साल भारत के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में हसरंगा को प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार मिला था, जहां उन्होंने 9.57 की शानदार औसत से तीन मैचों में सर्वाधिक 7 विकेट झटके थे। वहीं, इंटरनेशनल टी-20 कप में वानिन्दु हसरंगा ने 9.75 की औसत से 8 मुकाबलों में 16 विकेट अपने नाम किए, जोकि अब तक सर्वाधिक हैं। अब उम्मीद यही की जा रही है कि वे अपने धमाकेदार फॉर्म को टी-10 लीग में भी जारी रखेंगे।

3. फाफ डु प्लेसिस

Advertisment

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को भले ही राष्ट्रीय टीम से खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हों, लेकिन वह दुनियाभर की टी-20 लीग में अपना जलवा लगातार बिखेर रहे हैं। इंडियन टी-20 लीग 2021 में फाफ ने 16 मैचों में 45.21 की औसत से 633 रन बनाए, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं। वे इस सीजन इंडियन टी-20 लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, जिसके बाद अबू धाबी टी-10 लीग में बांग्ला टाइगर्स को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

4. ड्वेन ब्रावो

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टी-20 के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। ब्रावो ने टी-20 में बल्ले और गेंद से अपना एक अलग नाम बनाया है, जहां वे उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी कमाल कर रहे हैं। अबू धाबी टी-10 लीग में दिल्ली बुल्स टीम का हिस्सा ड्वेन ब्रावो ने अब तक इस लीग के सभी सीजन को मिलाकर सर्वाधिक विकेट लिए हैं। वहीं, उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपना दम दिखाया है, जिसको देखने फैंस सीजन 5 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

5. निकोलस पूरन

द चेन्नई ब्रेव्स के आतिशी विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने पिछले अबू धाबी टी-10 लीग सीजन में तबाही मचा दी थी। पूरन ने पिछले सीजन सर्वाधिक रन बनाने वालों में दूसरे, सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक स्ट्राइक रेट आदि कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। हालांकि, इस सीजन आईपीएल में वो अपना लोहा नहीं मनवा पाए और इंटरनेशनल टी-20 कप में भी उन्हें संघर्ष करना पड़ा। लेकिन पिछले सत्र के उनके प्रदर्शन से इस सीजन भी उनको देखने की उत्सुकतस रहेगी।

Cricket News Abu Dhabi T10 League