in

अबू धाबी टी-10 लीग: एसएएमपी आर्मी की जीत में चमके ड्वेन प्रिटोरियस, बांग्ला टाइगर्स को 15 रनों से मिली हार

एसएएमपी आर्मी ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया। 

अबू धाबी टी-10 लीग 2022 का तीसरा मुकाबला मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी और बांग्ला टाइगर्स के बीच खेला गया। जहां एसएएमपी आर्मी ने 15 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मोईन अली की अगुवाई वाली टीम ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 100 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्ला टाइगर्स 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 85 रन ही बना सकी। एसएएमपी आर्मी ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया।

अच्छी शुरुआत के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंची टीम

मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी द्वारा दिए गए 101 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स को इविन लुईस और हजरतुल्लाह जजई की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट 39 के स्कोर पर गिरा, जिसमें 35 रन हजरतुल्लाह जजई के बल्ले से निकले। अपनी इस छोटी सी पारी में उन्होंने 26 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व 2 छक्के लगाए।

हालांकि, एसएएमपी आर्मी के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। ड्वेन प्रिटोरियस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2 ओवरों में सिर्फ 11 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उनके अलावा अन्य गेंदबाजों ने भी किफायती गेंदबाजी की, जिसका नतीजा रहा कि बांग्ला टाइगर्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 85 रन ही बना सकी और मुकाबला 15 रन से हार गई।

शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और मोईन अली सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने। उन्हें बेनी हॉवेल ने आउट किया।

इसके बाद जॉनसन चार्ल्स (7) और डेविड मिलर (3) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। शिमरोन हेटमायर ने अपने बल्ले से रंग जमाया और 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन बनाए। उनके अलावा करीम जनत ने 22 रनों का योगदान दिया। जबकि जॉर्ज गार्टन ने नाबाद 14 रन बनाए। बांग्ला टाइगर्स की ओर से बेनी हॉवेल ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

FIFA World Cup 2022: एंबोलो के गोल से जीता स्विट्जरलैंड, कैमरून को 1-0 से दी मात

दक्षिण कोरिया ने उरुग्वे को ड्रॉ पर रोका, फुल टाइम के बाद भी गोलरहित रहा मुकाबला