in

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज को लेकर सामने आई बड़ी खबर, श्रृंखला में नहीं होगा बायो-बबल और आइसोलेशन

इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

Board of Control for Cricket in India
Board of Control for Cricket in India

इंडियन टी-20 लीग के 15वें संस्करण के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसके लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इस बीच सीरीज को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में खिलाड़ियों को हार्ड क्वारंटीन या बायो बबल से नहीं गुजरना होगा।

कोरोना महामारी के बाद से खिलाड़ियों को सुरक्षित करने के लिए बायो बबल लागू किया है, लेकिन इसने खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। कई खिलाड़ी इसकी वजह से ही श्रृंखलाओं में भाग लेने से पीछे हट गए हैं।

भारत में कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण इंडियन टी-20 लीग 2020 और इंडियन टी-20 लीग 2021 के दूसरे चरण को यूएई में स्थानांतरित करना पड़ा था, लेकिन इस समय स्थिति ठीक होने के कारण 2022 संस्करण भारत में खेला जा रहा है। इस दौरान स्टेडियम के अंदर दर्शकों को जाने की अनुमति दी गई।

बीसीसीआई लेगा बड़ा फैसला

हालांकि, खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहने का निर्देश दिया गया है। क्वारंटीन के समय अवधि में कमी आई है और खिलाड़ियों के लिए भी प्रतिबंध धीरे-धीरे कम होने लगे हैं। इसी क्रम में इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भी प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला किया गया है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, अगर सब कुछ ठीक रहा और चीजें अभी की तरह नियंत्रण में रहीं, तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान कोई बायो-बबल और हार्ड क्वारंटाइन नहीं होगा।

उन्होंने कहा, फिर भारतीय टीम आयरलैंड और इंग्लैंड जा रही है और उन देशों में भी कोई बायो-बबल नहीं होगा। कुछ खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक मिला है, लेकिन अगर आप बड़ी तस्वीर देखें, तो एक के बाद एक बायो-बबल श्रृंखला में रहना और अब इंडियन टी-20 लीग के दो महीने खिलाड़ियों के लिए थकाऊ है।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज इंडियन टी-20 लीग 2022 खत्म होने के बाद 9 जून से शुरू होगी।

Rishi Dhawan. (Photo Source: IPL/BCCI)

जानिए आखिर क्यों ऋषि धवन ने फेस शील्ड पहनकर गेंदबाजी की?

Arun Lal. (Photo Source: News18)

दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल, अपनी दोस्त बुलबुल साहा के साथ लेंगे सात फेरे