in

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो टी-20 मैचों के लिए रोहित शर्मा हुए फिट!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम दो टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है।

Rohit Sharma. (Photo Source: Instagram)
Rohit Sharma. (Photo Source: Instagram)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अंतिम दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है। इस बीच तीसरे टी-20 मैच के दौरान रोहित शर्मा चोट के कारण मुश्किलों में दिखे। ऐसे में चौथे टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा के खेलने की संभावनाओं को लेकर बहस चल रही है। इस दौरान भारतीय टीम और फैन्स के लिए अच्छी खबर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो टी-20 मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। तीसरे टी-20 मुकाबले में चोट के कारण रोहित 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। हालांकि, भारत ने मैच सात विकेट से मुकाबला जीत लिया। मैच समाप्त होने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी चोट पर अपडेट देते हुए कहा था कि वह आखिरी दो मैचों के लिए समय पर ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, ‘रोहित शर्मा शनिवार और रविवार को आखिरी दो मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ बता दें कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 44 गेंदों में 64 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर टीम मैनेजमेंट सतर्क है, क्योंकि एशिया कप 2022 और आगामी टी-20 वर्ल्ड कप काफी नजदीक है।

रोहित के न खेलने पर पंत या हार्दिक को कर सकते टीम का नेतृत्व

बहरहाल अगर टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को आराम देता है, भारत के पास ओपनर के रूप में ईशान किशन का विकल्प मौजूद है। फिर सवाल ये होगा कि टीम का नेतृत्व कौन करेगा? ऐसे में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या दोनों में से किसी एक कौ कप्तानी करने का मौका मिल सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज टीम को अमेरिका यात्रा के लिए वीजा मिल चुका है। गुयाना सरकार के हस्तक्षेप के बाद वीजा मुद्दा सुलझ गया है। वहीं छह भारतीय खिलाड़ी पहले ही मियामी पहुंच चुके हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा बने एक सफल सलामी बल्लेबाज

Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

‘मुझे अब नहीं करनी कप्तानी’, बीसीसीआई अधिकारी ने विराट कोहली के पद छोड़ने पर किया बड़ा खुलासा