in

अगले साल से इंडियन टी-20 लीग मैचों का बदल जाएगा समय, इतने बजे से शुरू होंगे मैच

लीग के पहले 10 संस्करणों के दौरान मैच शाम 4 बजे और रात 8 बजे शुरू होते थे।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग का 2022 संस्करण अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर चुका है और इसका फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। इस बीच बीसीसीआई ने अगले संस्करण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अगले संस्करण के लिए टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकारों के लिए बिड होनी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रसारकों को जानकारी दी है कि वे चाहते हैं इंडियन टी-20 लीग के मैच अगले संस्करण से रात 8 बजे शुरू हों। बोर्ड ने यह भी कहा है कि अगले संस्करण में बहुत अधिक डबल हेडर मुकाबले भी नहीं आयोजित करेंगे।

बोर्ड चाहता है कि (डबल हेडर वाले दिन) दोपहर के सभी मैच शाम 4 बजे से शुरू हो। फिलहाल इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा संस्करण में शाम के मैच 7:30 बजे और दोपहर के मैच 3:30 बजे शुरू होते हैं। क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई ने अगले पांच साल (2023-27 ) के लिए लीग के टेलीविजन और डिजिटल अधिकारों के लिए बोली लगाने के इच्छुक आवेदकों से विज्ञप्ति में कहा है कि बोर्ड अगले साल से डबल हेडर के लिए मैच का समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे चाहता है।

पहले 10 संस्करण के दौरान मैच के समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे

बतां दे कि लीग के पहले 10 संस्करणों के दौरान मैच शाम 4 बजे और रात 8 बजे शुरू होते थे। हालांकि स्टार स्पोर्ट्स के अनुरोध के बाद समय बदल दिया गया था। पिछले पांच साल से इंडियन टी-20 लीग के मैच दोपहर 3:30 बजे और शाम 7:30 शुरू होते हैं। इस बीच बीसीसीआई ने आईटीटी दस्तावेज खरीदने की आखिरी तारीख 10 दिन बढ़ा दी है।

बीसीसीआई के बयान में कहा गया, विभिन्न इच्छुक आवेदकों के अनुरोधों के अनुसार बोर्ड ने अब आईटीटी दस्तावेजों को खरीदने की तारीख 20 मई, 2022 तक बढ़ाने का फैसला किया है। आईटीटी दस्तावेजों को खरीदने की प्रक्रिया एक्जिबिट आई में निर्धारित की गई है। अन्य सभी शर्तें एक्जिबिट आई (नॉन-रिफन्डेबल आईटीटी शुल्क राशि सहित) में लागू होगा।

इससे पहले कहा गया था कि स्टार इंडिया, वायकॉम 18, सोनी, अमेजॉन, जी, ड्रीम 11, दक्षिण अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट्स और यूके में स्काई जैसे बड़े ब्रांडों ने आईटीटी दस्तावेज खरीदे हैं। इंडियन टी-20 लीग के प्रसारण अधिकारों के लिए  12 जून 2022 को बिड होनी है।

(Image Source: BCCI/IPL)

लखनऊ ने मैच जीता, रिंकू सिंह ने दिल, कोलकाता पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

Quinton de Kock. (Photo Source: IPL/BCCI)

बतौर विकेटकीपर इंडियन टी-20 लीग में क्विंटन डी कॉक ने हासिल किया यह खास मुकाम