in

विराट कोहली की फॉर्म चयनकर्ताओं के लिए बनी चिंता की वजह, भारत की टी-20 टीम से हो सकते हैं बाहर

कोहली ने 2 साल से अधिक समय से क्रिकेट के किसी फार्मेट में शतक नहीं बनाया है।

Virat Kohli (Image Credit : BCCI/IPL)
Virat Kohli (Image Credit : BCCI/IPL)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। विराट कोहली ने 2 साल से अधिक समय से क्रिकेट के किसी फार्मेट में शतक नहीं बनाया है। वह इंडियन टी-20 लीग के 15वें संस्करण में भी लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई उनकी फॉर्म को लेकर चितिंत है और निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से भारत की टी-20 से बाहर किया जा सकता है।

इंडियन टी-20 लीग 2022 के मौजूद संस्करण में विराट कोहली ने नाबाद 41, 12, 5, 48, 1, 12, 0, 0, और 9 के स्कोर बनाए हैं। उनके हाव-भाव को देखकर आप भी अनुमान लगा सकते हैं कि उनमें आत्मविश्वास की कमी है। वास्तव में चीजें उनके पक्ष में नहीं जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो चयनकर्ता भारत की टी-20 टीम में उनकी स्थिति को लेकर विचार कर रहे हैं।

चयनकर्ता और बीसीसीआई विराट के फॉर्म को लेकर चिंतित

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, विराट भारतीय क्रिकेट के महान से बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन कुछ समय से उनका फॉर्म राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने कहा, देखिए हम चयन के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। चयनकर्ताओं को विराट कोहली के अलावा अन्य खिलाड़ियों को पर फैसला लेना होगा। हम अपना फैसला नहीं दे सकते। जाहिर है कि चयनकर्ता विराट के फॉर्म को लेकर चिंतित हैं।

विराट कोहली इंडियन टी-20 लीग 2022 में लगातार बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने बैंगलोर की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में केवल 128 रन बनाए हैं। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने पारी की शुरुआत की, लेकिन उसमें भी वह कामयाब नहीं हुए। वह 10 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले वह मैचों में दो बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए। अगर बैंगलोर उन्हें अगले मैच में नहीं खिलाने का फैसला करता है तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा।

विराट कोहली ने इंडियन टी-20 लीग के पिछले सीजन के बाद बैंगलोर टीम की कप्तानी पद को छोड़ दिया था। बाद में उन्होंने भारत की टी-20 कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया और टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी। उन्होंने ये फैसले वर्कलोड को मैनेज करने के लिए लिया। हालांकि, चीजें अब तक उनके लिए ठीक नहीं गुजरी है।

Harshal Patel and Riyan Parag. (Photo Source: Twitter)

रियान पराग के साथ जबरदस्त बहस के बाद हर्षल पटेल ने की ये घटिया हरकत, उड़ाई खेल भावना की धज्जियां

Yuvraj Singh

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर युवराज सिंह का आया बड़ा बयान, इस युवा को कप्तानी सौंपने को कहा