in

BBL 2021-22 : मैच-46 प्रिव्यू, बुधवार को ब्रिस्बेन हीट से भिड़ेगी एडिलेड स्ट्राइकर्स

एडिलेड स्ट्राइकर्स अंकतालिका में अंतिम पायदान पर है।

Brisbane Heat.
Brisbane Heat.

बिग बैश लीग 2021-22 में बुधवार 12 जनवरी को ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड में ब्रिस्बेन हीट का सामना एडिलेड स्ट्राइकर्स से होगा। इस सीजन में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ अपनी पिछले मुकाबले में ब्रिस्बेन ने 39 रनों से जीत दर्ज की थी। इसलिए इस मैच में भी मेजबान टीम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी। ब्रिस्बेन हीट इस समय अंकतालिका में 15 अंको के साथ पांचवें स्थान पर है। इस बीच टीम के नौ खिलाड़ी कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम में वापस लौट आए हैं।

दूसरी ओर एडिलेड स्ट्राइकर्स का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद खराब रहा है। वह 10 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी है, जबकि 8 मैच हारी है। मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ उसका पिछला अच्छा नहीं रहा और वह 5 विकेट से हार गई थी। एडिलेड स्ट्राइकर्स सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। इसके अलावा, मैट रेनशॉ अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वह सोमवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए।

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों ने किया अच्छा प्रदर्शन

ब्रिस्बेन के लिए लचलान फेफर होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ पिछले मैच में बल्ले से अच्छे लय में दिखे थे। उन्होंने 51 गेंदों में 69 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। जबकि जेवियर बार्टलेट ने इस टूर्नामेंट में छह मैचों में 110 रन बनाए और 11 विकेट हासिल किए। गेंदबाजी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्क स्टेकेटी ने इस टूर्नामेंट में उच्च कोटि का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

रेनेगेड्स के लिए जोनाथन वेल्स शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ 56 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए। वहीं मैथ्यू शॉर्ट ने अपनी टीम के लिए बल्ले से अहम योगदान दिया है। उन्होंने 10 मैचों में 29.44 की औसत से 265 रन बनाए हैं और गेंद से भी 2 विकेट लिए हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान पीटर सिडल बीबीएल 2021-22 के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 10 मैचों में प्रदर्शन करने के बाद 16 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें 23 रन पर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है।

मैच जानकारी-

ब्रिस्बेन हीट बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स, मैच नंबर- 46

स्थान- ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड, ब्रिस्बेन

समय- दोपहर 1:45 बजे (IST)

प्रसारण- सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

संभावित प्लेइंग इलेवन-

ब्रिस्बेन हीट- क्रिस लिन, बेन डकेट (विकेटकीपर), सैम हेज़लेट, लचलान फ़ेफ़र, जेक लेहमैन, टॉम कूपर (कप्तान), विल प्रेस्टिज, जेवियर बार्टलेट, मार्क स्टेकेटी, मुजीब उर रहमान और डेविड ग्रांट।

एडिलेड स्ट्राइकर्स- मैथ्यू शॉर्ट, जेक वेदरल्ड, जोनाथन वेल्स, हेनरी हंट, थॉमस केली, हैरी नीलसन (विकेटकीपर), राशिद खान, पीटर सिडल (कप्तान), हैरी कॉनवे, रियान गिब्सन और फवाद अहमद।

Virat Kohli and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter)

इधर ड्रेसिंग रूम में तैयार होकर कोहली प्रैक्टिस कर रहे, उधर मयंक अग्रवाल आउट, देखिए वीडियो

Virat Kohli

जोफ्रा आर्चर का पुराना ट्वीट फिर होने लगा ट्रेंड, इस बार घेरे में आए विराट कोहली