in

BBL 2021-22 : मैच-47 प्रिव्यू, अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पर्थ स्कार्चर्स से भिड़ेगी एडिलेड स्ट्राइकर्स

पर्थ स्कार्चर्स लीग चरण में अपने दो मैच से पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है।

Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)
Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)

बिग बैश लीग 2021-22 में शुक्रवार 14 जनवरी को 47वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कार्चर्स के बीच होगा। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने बुधवार को ब्रिस्बेन हीट को 71 रनों से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा। राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने उन्हें एक शानदार जीत दिलाई। फिलहाल वह 17 अंकों के साथ तालिका में 6वें स्थान पर है।

वहीं दूसरी ओर पर्थ स्कॉर्चर्स लीग चरण में अपने दो मैच से पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है। उसने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ 47 रन और सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 5 विकेट से लगातार दो जीत दर्ज की। वह 37 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है।

एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए जोनाथन वेल्स ने इस टूर्नामेंट में 11 मैचों में 30.3 की औसत और 127.31 की स्ट्राइक रेट से 303 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने इस बीबीएल में 11 मैचों में 29.2 की औसत से 292 रन बनाए हैं और गेंद से 4 विकेट भी लिए हैं। गेंद से कप्तान पीटर सिडल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस लीग में 11 मैचों में 18 विकेट लिए हैं, जिसमें 23 रन देकर 5 विकेट शामिल है।

पर्थ स्कार्चर्स के लिए इन खिलाड़ियों ने किया अच्छा प्रदर्शन

स्कॉर्चर्स के लिए लॉरी इवांस ने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ पिछले मैच में टूर्नामेंट की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जहां उन्होंने 46 गेंदों में 69 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर उन्होंने 10 पारियों में 30.75 की औसत से 246 रन बनाए हैं। एश्टन एगर ने टूर्नामेंट में 12 मैचों में 14 विकेट लिए हैं और बल्ले से 118 रन भी बनाए हैं। टीम में मैथ्यू केली अहम गेंदबाज हैं। उन्होंने इस बीबीएल में 6 मैचों में 14 विकेट लिए हैं, जिसमें 25 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मैच जानकारी-

एडिलेड स्ट्राइकर्स बनाम पर्थ स्कॉर्चर्स, मैच नंबर- 47

स्थान- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय- सुबह 5:10 बजे (IST)

प्रसारण- सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

संभावित प्लेइंग इलेवन-

एडिलेड स्ट्राइकर्स- मैथ्यू शॉर्ट, हेनरी हंट, जेक वेदरल्ड, जोनाथन वेल्स, थॉमस केली, लियाम स्कॉट, हैरी नीलसन (विकेटकीपर), डैनियल वॉर्ल, हेनरी थॉर्नटन, पीटर सिडल (कप्तान) और हैरी कॉनवे।

पर्थ स्कार्चर्स- कर्टिस पैटर्सन, निक हॉब्सन, एश्टन टर्नर (कप्तान), लॉरी इवांस (विकेटकीपर), एरोन हार्डी, क्रिस सबबर्ग, एश्टन एगर, एंड्रयू टॉय, मैथ्यू केली, पीटर हत्ज़ोग्लू और जेसन बेहरेनडॉर्फ।

Rishabh Pant and Marco Jansen. (Photo source: Twitter)

वीडियो : मार्को यान्सिन की ‘हरकत’ पर ऋषभ पंत ने दिखाया क्लास

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

DRS Controversy: कोहली के रवैये पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा, बोले- युवाओं के आइडियल लायक नहीं हो सकते