in

WBBL: फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिक्सर्स को हराकर जीता पहली बार खिताब

डिएंड्रा डॉटिन को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

महिला बिग बैश लीग 2022 का फाइनल मुकाबला दो बार की चैंपियन सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया, जहां स्टाइकर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सिक्सर्स की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। इस तरह 10 रन से मुकाबला जीतकर स्ट्राइकर्स ने पहली बार WBBL का खिताब अपने नाम किया।

स्ट्राइकर्स की अच्छी शुरुआत

इससे पहले स्ट्राइकर्स के सलामी बल्लेबाजों केटी मैक और लौरा वोल्वार्ड्ट ने 51 रन की साझेदारी करते हुए अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कप्तान ताहलिया मैकग्राथ ने आउट होने से पहले 21 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। वहीं डिआंड्रा डॉटिन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनके इस पारी की मदद से स्ट्राइकर्स 147 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हुई।

सिक्सर्स को लगे शुरुआती झटके

इसके बाद स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने जिम्मेदारी संभाली और सिक्सर्स को शुरुआती झटके दिए। स्टाइकर्स द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए सिक्सर्स ने 16 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवाए। एलिस पेरी (33) और निकोल बॉल्टन (32) ने संघर्ष करते हुए पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की।

लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मैटलन ब्राउन ने 34 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी। डार्सी ब्राउन ने एलिसा हीली को आउट कर अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाई। इसके बाद सिक्सर्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। गेंदबाजों के जबरदस्त प्रयास से स्ट्राइकर्स खिताब जीतने में सफल रही।

डिएंड्रा डॉटिन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने नाबाद 52 रन बनाने के साथ 2 विकेट भी हासिल किए और एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिताब जीतने में मदद की।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

रोहित-कोहली की वजह से खत्म हुआ इस सीनियर बल्लेबाज का करियर, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

सुरेश रैना (suresh raina) अबू धाबी टी10 लीग

‘शर्म कर देशद्रोही’ ट्विटर पर सुरेश रैना को देख लोग क्यों लगा रहे तालिबान के नारें?