in

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का किया ऐलान

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

Afghanistan team
Afghanistan team (Source: Twitter)

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टूर्नामेंट का 15वां संस्करण 27 अगस्त से शुरू हो रहा है, जो यूएई में खेला जाएगा। अफगानिस्तान का नेतृत्व ऑलराउंडर मोहम्मद नबी करेंगे। समीउल्लाह शिनवारी टीम में वापस आए हैं।

वह आखिरी बार मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नजर आए थे। वहीं 17 साल के बाएं हाथ के स्पिनर नूर अहमद को भी एशिया कप टीम में शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि एशिया कप एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और इसके लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी गई है।

उन्होंने कहा कि एशिया कप हमारे लिए एक महत्वपूर्ण इवेंट है और इसलिए हमने इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह बहुत अच्छे फॉर्म में है और बल्लेबाजी विभाग को और गति दे सकते हैं, जिसमें पहले से ही इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी हैं।

कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ और निजात मसूद को एशिया कप के लिए स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है। अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ है। टूर्नामेंट का फाइनल 7 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम वर्तमान में आयरलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है।

बता दें कि यह टूर्नामेंट पहले श्रीलंका में खेला जाना था, लेकिन श्रीलंका में आर्थिक संकट को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप 2022 के मेजबानी करने में असमर्थता जताई। जिसके बाद श्रीलंका के हाथ से टूर्नामेंट की मेजबानी निकल गई। बाद में इसे यूएई में आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अज़मतुल्लाह ओमरजई, अफसर जजई, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नवीन उल जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, नूर अहमद, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान।

Shahbaz Ahmed. (Photo Source: IPL/BCCI)

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने पर शाहबाज अहमद का आया रिएक्शन

मीडिया पर भड़के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बोले- यह केवल झूठ बोलता है