Advertisment

अफगानिस्तान मार्च 2022 में 3 वनडे मैचों के लिए करेगा भारत का दौरा

अफगानिस्तान ने अगले दो साल के लिए अपने पूरे क्रिकेट कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। कार्यक्रम के मुताबिक वह 37 वनडे और और 12 टी-20 मैच खेलेगी।

author-image
Justin Joseph
Dec 14, 2021 07:53 IST
New Update
Afghanistan team

Afghanistan team (Source: Twitter)

अफगानिस्तान ने अगले दो साल के लिए अपने पूरे क्रिकेट कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस कार्यक्रम के अनुसार अफगानिस्तान की टीम सीमित ओवरों की क्रिकेट ज्यादा खेलेगी, जिसमें दो बड़े टू्र्नामेंट टी-20 विश्व कप 2022 और 2023 का 50-50 विश्व कप भी होंगे।

Advertisment

अफगानिस्तान की टीम अपने दो साल के कार्यक्रम में 37 वनडे और और 12 टी-20 मैच खेलेगी। इसके अलावा वह 3 टेस्ट मैच में भी हिस्सा लेगी। साथ ही अफगानिस्ता की टीम एशिया कप के अलावा कई आईसीसी आयोजनों में भी हिस्सा लेगी।

दो सालों के कार्यक्रम की घोषणा

अफगानिस्तान क्रिकेट के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया कि हमें 2022-23 के लिए अपने एफटीपी कार्यक्रम की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। इसमें कुल 37 वनडे, 12 टी-20 और 3 टेस्ट शामिल हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान दो साल में विभिन्न ICC और ACC आयोजनों में भाग लेगी।

अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ करेगा। साथ ही कार्यक्रम के अनुसार अफगानिस्तान की टीम अगले साल तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत से भिड़ेगी। यह सीरीज मार्च के महीने में आयोजित होगी।

 

अफगानिस्तान 2022 जनवरी में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ अपने क्रिकेट सत्र की शुरुआत करेगा और इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज होगी। मार्च में भारत के खिलाफ सीरीज के बाद अफगानिस्तान की टीम मई-जून में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

इसके बाद आयरलैंड का दौरा होगा, जहां अफगानिस्तान 5 वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगा। अगस्त-सितंबर में 2022 एशिया कप होगा, जिसके बाद 2022 टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा। अफगानिस्तान साल 2022 को जिम्बाब्वे दौरे के साथ समाप्त करेगा। इस दौरे पर 2 टी-20, 2 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले जायेंगे।

हाल में यूएई में समाप्त हुए टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया था, जहां वह सेमीफाइनल में जगह तो नहीं बना सकी, लेकिन ग्रुप चरण में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। अफगानिस्तान ने 5 मैचों में से सिर्फ दो मुकाबले जीते, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जो दम दिखाया, वह टूर्नामेंट में उनका शानदार प्रदर्शन था।

#Cricket News #India #General News #Afghanistan