Advertisment

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने पीएसएल 2024 में खेलने से किया इंकार, चौंकाने वाली वजह आई सामने

Check out Afghanistan's star spinner Rashid Khan refused to play in PSL 2024, shocking reason revealed.

author-image
Joseph T J
New Update
Rashid khan

Afghanistan's star spinner Rashid Khan refused to play in PSL 2024, shocking reason revealed.

Rashid Khan out of PSL 2024: राशिद खान ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 को छोड़ने का फैसला किया है। गौरतलब है कि वह अपनी पीठ की सर्जरी से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। लाहौर कलंदर्स के स्पिनर भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

Advertisment

वनडे वर्ल्ड कप में हुए थे चोटिल राशिद खान 

राशिद खान ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच 10 नवंबर, 2023 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप मैच के दौरान खेला था। इसके बाद से राशिद खान इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है। हालांकि इनके फैंस को पीएसएल 2024 में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलने की उम्मीद थी। मगर हालिया खबर के मुताबिक राशिद खान अभी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए है। राशिद खान के यूके में उनकी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी करवाई है। तब से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम के साथ भारत आने के बावजूद, राशिद खान फिटनेस समस्याओं के कारण भाग लेने में असमर्थ रहे और पूरी सीरीज से बाहर रहे। 25 वर्षीय, पिछले तीन सीज़न से लाहौर कलंदर्स का सदस्य और 2022 और 2023 में खिताब जितने वाली टीम का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा क्योंकि वह अपने रिहैब पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 

फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स ने दिसंबर के ड्राफ्ट से पहले राशिद खान को 'सिल्वर' सैलरी श्रेणी में बरकरार रखा था, यह जानते हुए कि वह शायद आगामी संस्करण के लिए अनुपलब्ध थे, लेकिन भविष्य के सीज़न के लिए उन्हें बरकरार रखा जा सकता था। राशिद की अनुपलब्धता की अब पुष्टि हो गई है, कलंदर्स के पास पूरक और प्रतिस्थापन ड्राफ्ट में एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी को प्राप्त करने का अवसर है, जो कि सोमवार, 29 जनवरी को वस्तुतः आयोजित किया जाएगा, जैसा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की है।

Advertisment

 

 

PSL 2024