Advertisment

दूसरे टी-20 में शर्मनाक हार के बाद हार्दिक पांड्या ने सरेआम दी इन खिलाड़ियों को गालियां, फैंस ने बोला- सुन छपरी तू....

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में यह सीरीज खेल रही युवा भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Hardik Pandya after 2nd T20I vs WI (Image Source: Twitter)

Hardik Pandya after 2nd T20I vs WI (Image Source: Twitter)

6 अगस्त को वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। गुयाना में खेले गए रोमांचक मुकाबले में एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को 2 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है।

Advertisment

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। लेकिन वहीं मेजबान वेस्टइंडीज टीम ने एक ओवर पहले लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। भारत की इस हार के बाद कप्तान हार्दिक पांडया ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराशा जताते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है।

हम टॉप के 7 बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था - हार्दिक पांड्या

ऑलराउंडर हार्दिक पांडया की कप्तानी में यह सीरीज खेल रही युवा भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। मैच की हार के बाद बल्लेबाजों को निशाना बनाते हुए हार्दिक पांडया ने कहा कि ''ईमानदारी से कहूं तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे। इस मैदान पर 160 प्लस या 170 रन अच्छा स्कोर होता। निकोलस पूरन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैच पूरा उनके पक्ष में चला गया।

Advertisment

हालांकि टीम की इस हार की वजह हमारी टीम के टॉप बल्लेबाजों की नाकामी रही। हम टॉप-7 बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था।' साथ ही हमें यह सुनिश्चित करने के तरीके खोजने होंगे कि हमारे पास सही संतुलन है लेकिन साथ ही बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।" हार्दिक पांड्या के इस बयान से प्रतीत हो रहा हैं कि टीम इंडिया के बल्लेबाजी डिपार्टमेंट टीम की हार का मुख्य कारण रहा। वहीं,, पांडया शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

बता दें कि मेजबान टीम के बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करते हुए युवा भारतीय बल्लेबाज तिलक वर्मा ने टी-20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जमाया। वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों पर 51 रन बनाए। इसके साथ ही तिलक टी-20 मैचों में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर बन गए। पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाए थे, लेकिन भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

यहां देखिए हार्दिक पांड्या के बयान पर फैंस के रिएक्शन

 

 

T20-2023 Cricket News India Hardik Pandya West Indies Twitter Reactions West Indies vs India 2023