Advertisment

'उन पांच छक्कों के बाद....'., IPL 2023 में धमाकेदार पारी खेलने वाले रिंकू सिंह ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद भावुक होते हुए दिया बड़ा बयान

रिंकू सिंह न कहा कि उन पांच छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। लोग मुझे जानते थे, लेकिन इस हद तक नहीं। उस प्रदर्शन के बाद मुझे काफी पहचान मिली।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Rinku Singh (Source: Twitter)

Rinku Singh (Source: Twitter)

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। लेकिन उससे पहले एशिया कप और एशियन गेम्स में टीम इंडिया भाग लेती नजर आएगी। हालांकि, आगामी मेगा टूर्नामेंटों को देखते हुए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने चीन में खेले जाने वाले एशियन गेम्स के लिए पूरी तरह नई टीम की घोषणा पिछले दिनों की थी।

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली युवा भारतीय टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह, रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल सहित कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। हालांकि, आईपीएल 2023 में सबसे शानदार पारी खेलकर कोलकाता को हारा हुआ मैच जिताने वाले रिंकू सिंह ने गुजरात के खिलाफ लगाए लगातार पांच छक्कों के बारे में बात करते हुए कई मजेदार बातें बताई हैं।

उन पांच छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई - रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 के दौरान सुर्खियां बटोरने वाले कई खिलाड़ियों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के शानदार फिनिशर रिंकू सिंह थे। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 के एक लीग मैच के दौरान गुजरात के खिलाफ लगातार पांच छक्के लगाए थे।

Advertisment

उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते कोलकाता हारा हुआ मैच अपने नाम करने में कामयाब रहा था। इस ताबड़तोड़ पारी के बाद से रिंकू सिंह की फैंन फॉलोइंग में अचानक उछाल देखने को मिली। साथ ही रिंकू को शानदार प्रदर्शन का इनाम इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने उनको एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में शामिल करके दिया।

इस बीच इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रिंकू सिंह का एक वीडियो शेयर किया हैं। जिसमें रिंकू कह रहे हैं कि, "उन पांच छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। लोग मुझे जानते थे, लेकिन इस हद तक नहीं। हालांकि, उस शानदार प्रदर्शन के बाद मुझे काफी पहचान मिली। यह वास्तव में फायदेमंद लगता है।"

रिंकू सिंह ने आगे कहा कि, "वो अनुभव मेरे लिए काफी अच्छा रहा। अब भारतीय टीम में शामिल होने के बाद घर वाले भी बहुत खुश है। उस मुकाबले से बहुत कुछ सीखने को मिला। साथी खिलाड़ियों ने खूब तारीफें की, जो सुनकर काफी अच्छा लगता था।"

Advertisment

गौरतलब है कि आगामी 19वें एशियाई खेलों में सीमित ओवर के फॉर्मेट में भारत के लिए रिंकू सिंह पदार्पण करने के लिए तैयार हैं।

यहां देखिए वीडियो

 

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Rinku Singh India Cricket News T20-2023 Kolkata General News Asia Cup 2023