in

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने टीम को दिया झटका, जानें क्या किया ऐसा?

फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर कॉमनवेल्थ के इतिहास में पहला महिला क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता है।

Meg Lanning
Meg Lanning ( Image Credit: Twitter)

मेग लैनिंग ने हालिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया था और टीम को फाइनल तक पहुंचाकर गोल्ड मेडल भी दिलाया था। इसके साथ ही उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स की इतिहास में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को पहला गोल्ड भी दिलाया।

मेग लैनिंग ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था और इसके बाद ही वह क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रही हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार,10 अगस्त को इस बारे में जानकारी दी है। सीए ने एक बयान में कहा कि, “ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को बताया है कि वह तत्काल प्रभाव से अनिश्चितकालीन अवकाश लेंगी। बोर्ड ने कहा कि वह द हंड्रेड के इस साल के सीजन में हिस्सा नहीं लेंगी।”

मेग लैनिंग ने दिया बयान

मेग लैनिंग ने एक बयान में कहा कि, “कुछ वर्षों की बिजी शेड्यूल के बाद बाद, मैंने खुद पर ध्यान केंद्रित करने में समय बिताने के लिए एक कदम पीछे हटने का फैसला किया है। मैं सीए और अपने साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं और आशा करती हूं कि इस दौरान मेरी निजता का सम्मान किया जाएगा।”

टीम के प्रमुख ने किया मेग लैनिंग का समर्थन

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “हमें मेग का निर्णय स्वीकार है और हम इस समय के दौरान उसका समर्थन करना जारी रखेंगे।”

उन्होंने कहा, “पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनका अविश्वसनीय योगदान रहा है, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से और टीम के हिस्से के रूप में शानदार उपलब्धि हासिल की है, और युवा खिलाड़ियों के लिए एक शानदार रोल मॉडल रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “हमारे खिलाड़ियों की खुशी हमेशा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए मेग के साथ काम करना जारी रखेंगे कि उसे वह समर्थन और स्थान मिले जिसकी उसे जरूरत है।”

मेग लैनिंग की उपलब्धि 

लैनिंग ने ऑस्ट्रेलिया के दो महिला वर्ल्ड कप खिताब और चार टी-20 वर्ल्ड कप खिताबी जीत में टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

(Photo Source: Twitter and Lanka Premier League)

लंका प्रीमियर लीग की होने वाली है शुरुआत, जानें कब से होगा इस इस लीग का आयोजन

Shubman Gill: (Image Source: Twitter)

“मुझे परवाह नहीं है कि लोग क्या कहते हैं” शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया मुंह तोड़ जवाब