Advertisment

अजिंक्य रहाणे टीम से बाहर, छिन ली गई उप-कप्तानी भी! साजिश के पीछे इसका हाथ?

अजिंक्य रहाणे की ऐसी बैटिंग देख फैंस गुस्से में हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे मैच के पहले दिन के बाद आइए देखें फैंस का रिएक्शन 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane ( Image Credit: Twitter)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट मुकाबला 20 जुलाई से शुरू हो चुका है। वेस्टइंडीज ने मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 288 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए।

Advertisment

कप्तान रोहित शर्मा 80 और यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का शिकार हुए। वहीं विराट कोहली 87 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वेस्टइंडीज जैसी टीम जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब प्रदर्शन कर रही है उसके सामने टीम के उपकप्तान एक बार फिर घुटने टेक गए। रहाणे ने पहले टेस्ट मुकाबले में टीम के लिए बस 3 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में फैंस और टीम को उनसे ज्यादा उम्मीद थी लेकिन उन्होंने निराश किया और 36 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए।

अजिंक्य रहाणे की ऐसी बैटिंग देख फैंस गुस्से में हैं। आइए देखें उनका रिएक्शन

अब शायद टीम में वापसी न कर पाए अजिंक्य रहाणे

ज्ञात हो कि केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद उनसे टेस्ट टीम के उपकप्तान की भूमिका ले ली गई थी। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही की अजिंक्य रहाणे भी इसके शिकार बन सकते हैं। अगर ऐसा होता तो उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर भी खत्म हो सकता है। डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में असफलता के साथ अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए खलनायक साबित हुए थे।

चयनकर्ताओं ने बड़े भरोसे के साथ अजिंक्य रहाणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया है। 2021 में अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान पद से हटा दिया गया था। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन के साथ रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में प्रवेश किया। 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अजिंक्य रहाणे की आईपीएल 2023 में भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई। अजिंक्य रहाणे को 7 जून 2023 से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खिताबी मुकाबला हार गई, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 89 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए।

West Indies vs India Ajinkya Rahane General News India Cricket News Test cricket West Indies West Indies vs India 2023