in

हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से अजिंक्य रहाणे इंडियन टी-20 लीग से बाहर, इंग्लैंड दौरे पर जाना मुश्किल

रहाणे को हैदराबाद के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग की इंजरी हुई थी।

Ajinkya Rahane. (Image Source: BCCI/IPL)
Ajinkya Rahane. (Image Source: BCCI/IPL)

कोलकाता के लिए इंडियन टी-20 लीग 2022 का सफर अब तक उतना अच्छा नहीं रहा है, जैसा फ्रेंचाइजी उम्मीद कर रही थी। टीम ने 13 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की है और अंकतालिका में वह छठे स्थान पर है। इस बीच कोलकाता के लिए एक निराश करने वाली खबर है। टीम के सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें 14 मई को हैदराबाद के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग की इंजरी हुई थी और वह फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे।

इंग्लैंड दौरे से भी हो सकते हैं बाहर

रिपोर्ट्स् के मुताबिक, ‘सीनियर भारतीय बल्लेबाज को हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण वह कोलकाता के बायो बबल को छोड़ देंगे। इस चोट के कारण रहाणे जुलाई में शुरू होने वाले भारत के इंग्लैंड दौरे का हिस्सा भी नहीं हो सकते हैं।’ रिपोर्ट्स के अनुसार अजिंक्य रहाणे बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चार सप्ताह तक रहेंगे, जहां वह रिहैब से गुजरेंगे।

दरअसल हैदराबाद के खिलाफ मैच में पावरप्ले में बल्लेबाजी करने के दौरान रहाणे दर्द में दिख रहे थे। हालांकि, इसके बावजूद वह बल्लेबाजी करते रहे और 24 गेंदों में 28 रन बनाए, जिसमें तीन बड़े छक्के भी शामिल थे। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के अलावा तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी। यह दौरा 1 जुलाई से शुरू होगा और 17 जुलाई तक चलेगा।

18 मई को लखनऊ के खिलाफ मैच

फिलहाल श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की संभावनाएं बहुत कम है। टीम का एक मुकाबला बाकी है और उसके सिर्फ 12 अंक है। अगर वह अपना 14वां मुकाबला जीत भी जाता है तो उसके प्लेऑफ खेलने की संभावना न के बराबर है। अजिंक्य रहाणे के बाहर होने से सुनील नारायन या नितीश राणा सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं।

कोलकाता की टीम अपने अगले मैच में लखनऊ के खिलाफ खेलने उतरेगी। यह मैच 18 मई को मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ को अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)

ओपनिंग करने पर युजवेंद्र चहल का मजेदार जवाब, ‘मैं 10 मैचों में तोड़ दूंगा विराट कोहली के 973 रनों का रिकॉर्ड’

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-65 प्रिव्यू, मंगलवार को मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन