Advertisment

'वार्नर की जगह दिल्ली का कप्तान अक्षर पटेल को बनाना चाहिए', पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

सुनील गावस्कर का मानना है कि अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जाना चाहिए। वह एक ईमानदार खिलाड़ी हैं। वह अच्छी लय में हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Axar Patel. (Photo Source: Twitter)

Axar Patel. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 5 में हार मिली है और दो में जीत। वह 4 अंकों के साथ अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है। टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान और कोच पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

Advertisment

इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी टीम की रणनीतियों और कप्तानी पर अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान के रूप में सबसे अच्छे विकल्प हैं। उनका मानना है कि अक्षर को मौका दिया जाना चाहिए।

गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा कि, 'मेरा मानना ​​है कि अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान होना चाहिए। वह एक ईमानदार खिलाड़ी हैं। वह अच्छी लय में हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाए जाने और अच्छा प्रदर्शन करने से भारतीय टीम को फायदा हो सकता है। इसे लंबे समय तक किया जाना चाहिए।'

Advertisment

आपको बता दें कि अक्षर पटेल ने आईपीएल 2023 में 7 मैचों में 30.33 की औसत से 182 रन बनाए हैं, जिसमें 54 सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा 6 विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने 24 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में बल्ले से 34 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी हासिल किए। जिसकी बदौलत दिल्ली ने एक लो स्कोरिंग मुकाबले में हैदराबाद को मात दी। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इसके साथ ही अक्षर पटेल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने चार मैचों की सीरीज में 264 रन बनाए थे. वह विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

Indian Premier League General News Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Axar Patel Delhi