in

BBL 2021-22 : एलेक्स हेल्स ने हरिकेन्स के खिलाफ थंडर को दिलाई जीत, मेलबर्न स्टार्स की जीत में चमके जो क्लार्क

टूर्नामेंट में सिडनी थंडर को लगातार छठी जीत हासिल हुई।

Melbourne Stars
Melbourne Stars

बिग बैश लीग में सोमवार को एलेक्स हेल्स की नाबाद 56 गेंदों में 80 रन की पारी ने सिडनी थंडर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ आसान जीत दिलाई। इससे पहले पहले गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करते हुए होबार्ट को 139 रन पर रोका। जवाब में थंडर ने 17.2 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं दूसरे मैच में मेलबर्न स्टार्स ने जो क्लार्क की 58 गेंदों में 83 रनों की पारी की मदद से एडिलेड स्ट्राइकर्स को पांच विकेट से हराया।

हरिकेन्स ने 9 विकेट से दर्ज की आसान जीत

होबार्ट हरिकेन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने कालेब ज्वेल (4) का विकेट जल्दी गंवा दिया। हालांकि इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब (21) और बेन मैकडेर्मोट (38) ने दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। लेकिन हरिकेन्स के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। इस बीच अंत में डी आर्की शॉर्ट (29) और जॉर्डन थॉम्पसन (15) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 139 रन बनाए। थंडर के लिए गुरिंदर संधू और नाथन मैकएंड्रयू ने दो-दो विकेट लिए।

टारगेट का पीछा करने उतरी थंडर की टीम को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा। मैथ्यू गिलक्स 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एलेक्स हेल्स और जेसन संघा ने शानदार साझेदारी की, जिससे थंडर को लगातार छठी जीत हासिल हुई। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 106 रनों की नाबाद साझेदारी की। एलेक्स हेल्स ने 56 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए। वहीं जेसन संघा ने 31 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए।

जो क्लार्क ने खेली शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी को आमंत्रित एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम के 34 रन पर 3 विकेट गिर गए। हालांकि जोनाथन वेल्स की 56 गेंदों में 68 रनों की पारी की मदद से स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। मेलबर्न स्टार्स के लिए हारिस रऊफ, कैस अहमद और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टारगेट का पीछा करने उतरी स्टार्स की शुरुआत अच्छी नहीं और सिर्फ 7 रन के स्कोर पर उसे पहले झटका लगा। हालांकि जो क्लार्क ने अकेले एक छोर से पारी संभाले रखा। हिल्टन कार्टराईट (17) ने चौथे विकेट के लिए क्लार्क के साथ 40 रन की साझेदारी की और जीत की नींव रखी। अंत में ब्यू वेबस्टर ने जो क्लार्क के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। हालांकि जीत से पहले जो क्लार्क की 58 गेंदों में 83 रन की पारी समाप्त हो गई। आखिरी की पहली गेंद पर कैस अहमद ने छक्का जड़कर स्टार्स को जीत दिलाई। वेबस्टर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Virat Kohli

SA vs IND : केपटाउन टेस्ट में वापसी करेंगे विराट कोहली, मोहम्मद सिराज हुए बाहर

Melbourne Renegades. (Photo Source: Google)

BBL 2021-22 : मैच-45 प्रिव्यू, मंगलवार को होगा मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स का आमना-सामना