Advertisment

अजीम रफीक के गंभीर नस्लवादी आरोपों पर एलेक्स हेल्स ने दिया जवाब

अजीम रफीक द्वारा लगाये गये नस्लवादी आरोपों पर एलेक्स हेल्स ने जवाब दिया और कहा कि कुत्ते का नाम केविन रखना कोई नस्लीय अर्थ नहीं है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Azeem Rafiq. (Photo by Charlie Crowhurst/Getty Images)

Azeem Rafiq. (Photo by Charlie Crowhurst/Getty Images)

अजीम रफीक द्वारा लगाये गये नस्लवादी आरोपों पर एलेक्स हेल्स ने खुलकर बात की है। उन्होंने रफीक द्वारा लगाये आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कुत्ते का नाम केविन रखना कोई नस्लीय अर्थ नहीं है। एलेक्स हेल्स ने आगे कहा कि रफीक के साथ मेरी सहानुभूति है उनके अनुभव कष्टदायक है।

Advertisment

अजीम रफीक ने एलेक्स हेल्स पर लगाये आरोप

दरअसल अजीम रफीक ने इंग्लैंड के क्रिकेटर एलेक्स हेल्स पर यॉर्कशायर के लिए साथ खेलने के दौरान नस्लीय रूप से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। रफीक ने आरोप लगाया कि एलेक्स हेल्स ने अपने काले कुत्ते का नाम 'केविन' रखा और गैरी बैलेंस काले लोगों के लिए केविन नाम का अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करते थे। अब इन आरोपों पर बोलते हुए एलेक्स ने खुल कर बात की है।

एलेक्स ने अपने बयान में कहा कि मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों को सुनने के बाद मैं इसे पूरी तरह से नकारता करता हूं कि मेरे कुत्ते के नामकरण में कोई नस्लीय अर्थ था। अजीम रफीक को जो सहना पड़ा है, उसके लिए मेरी सहानुभूति है और मैं उनका पूरी तरह से सम्मान करता हूं। उन्होंने जो सबूत पेश किये वे दुखद थे।

Advertisment

क्रिकेट में नस्लवाद की कोई जगह नहीं

एलेक्स हेल्स ने आगे कहा कि क्रिकेट खेल में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि वह मामले में अधिकारियों के जांच में सहयोग करेंगे। हेल्स ने कहा क्रिकेट में जातिवाद या किसी तरह के भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और मैं खेल के अधिकारियों द्वारा चुनी गई किसी भी जांच में खुशी-खुशी सहयोग करूंगा।

अजीम रफीक ने अपने बयान में कहा कि गैरी बैलेंस ने काले रंग के लोगों के लिए अपमानजनक शब्द केविन का इस्तेमाल किया था। रफीक ने यह भी खुलासा किया कि एलेक्स हेल्स और बैलेंस बहुत करीबी दोस्त थे। हेल्स ने अपने कुत्ते का नाम भी केविन रखा ,क्योंकि वह काले रंग का था। यह घृणित है कि यह किस तरह का दुर्व्यवहार था।

Cricket News General News England