in

रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की कायल हुईं एलिसा हीली, बोलीं तीनों फॉर्मेट में उनके जैसी बैटिंग करना चाहती हूं

एलिसा हीली को अभी टेस्ट क्रिकेट में अपने पैर जमाने हैं, हालांकि वह सीमित ओवरों के फार्मेट में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की एक मजबूत खिलाड़ी हैं।

Alyssa Healy. (Photo by Morne de Klerk/Getty Images)
Alyssa Healy. (Photo by Morne de Klerk/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिसा हीली भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा से प्रेरणा लेकर क्रिकेट के तीनों फार्मेटों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं। 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज हीली भारत के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज की तैयारियों में जुटी हैं। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम भारत के खिलाफ तीन वनडे, एक टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

हीली ने सीरीज के लॉन्च ‘फॉक्स क्रिकेट’ शो में कहा, ‘यह (पिंक बॉल टेस्ट) पेचीदा होगा क्योंकि मैंने केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि मैं टेस्ट मैच खेलने के लिए कितनी सहज हूं। उन्होंने कहा, ‘जहां तक मेरी बात है तो इस टेस्ट में मेरी वनडे बल्लेबाजी से ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होने वाला है। मुझे लगता है कि खुद को और ज्यादा समय देना (बल्लेबाजी के लिए) शानदार है।’

देखती हूं खूब मेन्स क्रिकेट

मैं वर्तमान में टेस्ट मैच को देखती हूं और ये सोचती हूं कि यह कितना बदल गया है। मैं पुरुषों के क्रिकेट देखती हूं और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेती हूं, जो दुनिया में सफेद गेंद के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, फिर भी वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में सफल सलामी बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा की तरह चाहती हूं खेलना

हीली ने कहा, ‘इसलिए मैं उनकी (रोहित) तरह खेलना चाहती हूं कि वह सभी फॉर्मेट में किस तरह से अपने कौशल से शानदार बल्लेबाजी करते हैं। मैं सोचती हूं कि मैं किस तरह उनकी तरह प्रदर्शन कर सकती हूं?’ हीली ने आगे कहा कि वह रोहित शर्मा की तरह सीमित ओवरों व टेस्ट क्रिकेट में सफलता पाना चाहती हैं।

क्वींसलैंड में होगा 30 सितंबर से एकमात्र टेस्ट

हीली ने आखिरी बार जुलाई 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला, जहां उन्होंने 58 और 13 के स्कोर बनाये। हीली ने 79 एकदिवसीय और 118 टी20 मैचों में क्रमश: 1927 और 2121 रन बनाए हैं। बता दें कि भारत महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट 30 सितंबर से क्वींसलैंड में होने वाला है।

Mujeeb-Ur-Rahman

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बढ़ी मुश्किलें, मुजीब उर रहमान को यूएई के लिए नहीं मिला वीजा

Ishan Kishan

IPL 2021: यूएई में खूब पसीना बहा रहे ईशान किशन, मुंबई इंडियंस ने शेयर किया वीडियो