in

एंडी फ्लावर 2021 टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम के सलाहकार नियुक्त

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

Andy Flower head coach of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Andy Flower head coach of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को यूएई में टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण के लिए अफगानिस्तान का सलाहकार नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। एंडी फ्लावर यूएई में खेले जा रहे आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच जुड़े थे। अब वह बायो बबल में अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

एसीबी चेयरमैन ने किया स्वागत

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अजीजुल्लाह फाजली ने फ्लावर का स्वागत किया है और कहा कि घरेलू प्रतियोगिताओं में कई अफगान क्रिकेटरों के साथ काम करने से फ्लावर और राष्ट्रीय टीम को मदद मिलेगी। हमें खुशी है कि वह हमारे साथ जुड़े हैं। उन्होंने हमारे कई खिलाड़ियों के साथ विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में काम किया है। उनका अनुभव विश्व कप में टीम की मदद करने के लिए बहुत फायदेमंद और उपयोगी होगा।

एंडी फ्लावर के पास कई लीगों का अनुभव

इंग्लैंड टीम के कोच रहने के अलावा एंडी फ्लावर के पास कई लीगों में कोचिंग का अनुभव है। वह इंडियन प्रीमियर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण जैसे विभिन्न टी 20 लीगों में भी कोचिंग कर चुके हैं। एंडी फ्लावर जिम्बाब्वे के अब तक के सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक है। उन्होंने 63 टेस्ट में 4794 रन बनाने के अलावा 213 वनडे में 6786 रन बनाये हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 292 कैच और 41 स्टंप भी किये हैं।

कतर से यूएई जाएगी अफगानिस्तान टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को कतर के लिए रवाना हो गई, जिसके बाद विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए उनका यूएई जाने का कार्यक्रम है। अफगानिस्तान को अपना पहला मैच 25 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है। हाल ही में मोहम्मद नबी को टी20 टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है। टी20 विश्व कप का उद्घाटन मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Sohaib Maqsood ( Image Credit: Twitter)

सोहेब मकसूद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर, शोएब मलिक उनकी जगह पाकिस्तान टीम में शामिल

Michael Vaughan

एशेज में ऑस्ट्रेलिया 5-0 से कर सकता है इंग्लैंड का सफाया : माइकल वॉन